नई दिल्ली. पाकिस्तान में बढ़ती बिजली दलों और कटौती के बीच राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन ने कार्यवाहक सरकार को मुश्किल में डाल दिया है. देश के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक को इस संदर्भ में इमरजेंसी मीटिंग करनी पड़ी है. दरअसल बिजली दरों के खिलाफ प्रदर्शन सड़कों से लेकर सोशल मीडिया तक पर चल रहा है. सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ हैशटैग ट्रेंड कर रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यवाहक पीएम ने बुलाई बैठक
एक पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनवारुल हक ने इस्लामाबाद में ऊर्जा मंत्रालय और बिजली वितरण कंपनियों को इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने के निर्देश के साथ बैठक बुलाई. बैठक में कहा गया कि पब्लिक और व्यापारियों के संघों ने बढ़ती बिजली दर और हाई टैक्स के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है.


मुश्किल में सरकार
बता दें कि पाकिस्तान में इसे लेकर कई जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. इन प्रदर्शनों ने सरकार को मुश्किल में डाल दिया है. प्रदर्शनकारी सरकार पर बिजली दरें कम करने का दबाव डाल रहे हैं. 


देशभर में हो रहे हैं प्रदर्शन
बढ़े हुए बिजली बिलों के खिलाफ रावलपिंडी, कराची, लाहौर, अटक, पेशावर, क्वेटा, तौंसा, हैदराबाद, नवाबशाह, रहीम यार खान और मुल्तान जैसी जगहों पर प्रदर्शन हुए हैं. इन प्रदर्शनों में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया है. कराची की एक रैली में एक व्यापार नेता ने कहा-हम के-इलेक्ट्रिक द्वारा हमारे बिजली बिलों में वसूले जा रहे अत्यधिक शुल्क को खारिज करते हैं.


बता दें कि पाकिस्तान में इसी महीने की शुरुआत में शहबाज शरीफ सरकार का कार्यकाल पूरा हो गया था. शहबाज शरीफ मंत्रिमंडल के इस्तीफा देने के बाद अनवारुल हक देश के केयरटेकर पीएम बनाए गए हैं. देश में इस साल के अंत तक आम चुनाव हो सकते हैं. 


ये भी पढ़ेंः 23 अगस्त 'नेशनल स्पेस डे', तो जानें किस नाम से जानी जाएगी चांद पर चंद्रयान-3 के उतरने की जगह


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.