नई दिल्लीः  सेनेगल के कैफरीन क्षेत्र में रविवार को दो बसों की टक्कर में 40 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सेनेगल के स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सॉल ने यातायात दुर्घटना के बाद तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान
उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा, "ग्नीबी (कैफरीन क्षेत्र में) में हुई आज की गंभीर दुर्घटना के बाद, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई, मैंने 9 जनवरी से 3 दिनों के राष्ट्रीय शोक का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा और सार्वजनिक यात्री परिवहन पर कड़े कदम उठाने के लिए एक अंतर-मंत्रालयी परिषद उसी तारीख को एक बैठक आयोजित करेगी.फिलहाल इस जानलेवा हादसे के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है.


वहीं, न्यूज एजेंसी AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा रविवार सुबह केफरीन शहर के पास हुआ. इमरजेंसी सर्विस के ऑफिसर शेख फॉल ने बताया कि 127 लोग हादसे का शिकार हुए. इनमें 87 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.


ये भी पढ़ेंः भारत ने श्रीलंका के लिए इस बड़ी मदद का किया ऐलान, मिलेगी राहत


सेनेगल में सड़क हादसे होना आम बात है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, यहां खराब सड़कों और ड्राइवर की लापरवाही के चलते हादसे होते हैं. 2020 में भी एक बस नियंत्रण खोकर ट्रक से टकरा गई थी. तब 16 लोगों की मौत हो गई थी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.