दमिश्क: इजराइल ने बीती रात मध्य दमिश्क के एक रिहायशी इलाके पर हवाई हमले किए, जिनमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए. सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना’ ने कहा कि स्थानीय समयानुसार रात करीब साढ़े 12 बजे राजधानी में धमाकों की तेज आवाज सुनी गई और सीरिया की हवाई रक्षा प्रणाली “दमिश्क के आसपास आसमान में दुश्मन के हमलों का जवाब दे रही है.” 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हवाई हमले एक सैनिक सहित पांच लोगों की मौत


समाचार एजेंसी ने सैन्य सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि हमलों में एक सैनिक सहित पांच लोग मारे गए हैं तथा 15 लोग घायल हुए हैं. इसने कहा कि कई रिहाइशी इमारतें तबाह हो गई हैं. हमले को लेकर इजराइल का तत्काल कोई बयान नहीं आया है. इजराइली हवाई हमलों में अकसर दमिश्क के आसपास के क्षेत्रों को निशाना बनाया जाता है. 


हाल के वर्षों में इजराइल ने सीरिया पर किए कई हमले


छह फरवरी को तुर्किये और सीरिया में आए 7.8 तीव्रता के विनाशकारी भूकंप के बाद से ये पहले हमले हैं. इजराइल ने हाल के वर्षों में सीरिया के सरकार-नियंत्रित हिस्सों में सैकड़ों हमले किए हैं, लेकिन उसने कभी इन हमलों या अभियानों पर बात नहीं की. हालांकि इजराइल यह स्वीकार करता है कि वह ईरान समर्थित आतंकवादी संगठनों के ठिकानों को निशाना बनाता है, जिनमें लेबनान के हिज्बुल्ला जैसे संगठन शामिल हैं.


यह भी पढ़िए: अगले साल तक चल सकता है रूस-यूक्रेन युद्ध, जानिए कितनी बदल जाएगी दुनिया



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.