नई दिल्ली.  टॉम मूडी जैसे वरिष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की ड्रीम टीम को किसी तरह नजर अन्दाज नहीं किया जा सकता. आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद के कोच रहे टॉम मूडी ने अपनी एक ड्रीम टीम बनाई है  जिसका कप्तान एक भारतीय हिटमैन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


रो'हिटमैन' शर्मा हैं कप्तान


टॉम मूडी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रहे हैं और विश्व के वरिष्ठ क्रिकेटरों में उनकी भी गिनती है. भारत में आईपीएल की शुरुआत के दौरान उनको सनराइज़र्स हैदराबाद के कोच की जिम्मेदारी सम्हालने के लिये आमन्त्रित किया गया था. इसी नॉन-मूडी खिलाड़ी ने अपनी ड्रीम टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है भारत के सुपरस्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा को.


यै है मूडी की टी-20 ड्रीम टीम


अपनी टी-ट्वेन्टी ड्रीम टीम में  कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनर खिलाड़ी के तौर पर डेविड वॉर्नर को चुना है. इसके बाद टीम के अगले क्रम के खिलाड़ियों में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर को शामिल किया है. उन्होंने अपनी टीम के बारहवें खिलाड़ी के तौर पर लिया है ऑलराउन्डर रवींद्र जडेजा को.


बेस्ट टी-ट्वेन्टी मानी जा सकती है


श्रीलंका की जुझारु टीम के कोच रहे टॉम मूडी ने अपनी ड्रीम टीम बनाने के लिये आंकड़ों को ही नहीं, क्षमता को भी दृष्टि में रखा है. आस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर ने दुनिया के एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों का चयन अपनी टीम के लिये किया है और इस तरह जो ड्रीम उन्होंने चुनी है वह टी-20 वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन मानी जा रही है. 


ये भी पढ़ें. दिल्ली-एनसीआर के एक लाख वकीलों ने सरकार से मांगी आर्थिक मदद