नई दिल्लीः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति बिना 'चेन' बांधे अपने कुत्ते के साथ यहां हाइड पार्क घूमने गए तो पुलिस ने उन्हें टोकते हुए “नियमों की याद” दिलाई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 'टिकटॉक' पर साझा की गई एक वीडियो क्लिप में सुनक अपने दो साल के ‘लैब्रेडर रिट्रीवर’ नस्ल के कुत्ते नोवा के साथ ‘द सर्पेंटाइन’ झील के किनारे घूमते नजर आ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नियमों का हुआ उल्लंघन
इस क्षेत्र में साफतौर पर लिखा है कि स्थानीय वन्यजीवों को कोई परेशानी न हो, इसलिए कुत्तों को 'चेन' से बांधकर रखा जाए. भारतीय मूल के प्रधानमंत्री सुनक (41) और उनके परिवार की मध्य लंदन में स्थित हाइड पार्क में घूमते समय नियमों के उल्लंघन के दौरान की वीडियो भी बनाई गई है. मेट्रोपॉलिटन पुलिस बल ने सुनक की पत्नी अक्षता का जिक्र करते हुए कहा, “उस समय मौजूद एक अधिकारी ने एक महिला से बात की और उन्हें नियमों की याद दिलाई. ” 


पुलिस ने कहा कि इसके बाद कुत्ते को बांध दिया गया. उन्होंने कहा कि वे इस मामले में आगे कार्रवाई नहीं करेंगे. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वीडियो कब बनाई गई. प्रधानमंत्री कार्यालय ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के एक प्रवक्ता से पूछा गया कि क्या सुनक माफी मांगेंगे तो उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. प्रधानमंत्री के साथ हुई यह कोई पहली घटना नहीं है, जिसने उन्हें मुश्किल में डाल दिया. 


इससे लगभग दो महीने पहले चलती कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए पुलिस ने उनपर जुर्माना लगाया था. ये घटना भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. वहीं, इस मामले पर भी लोग खूब कमेंट्स कर रहे हैं और कुछ यूजर्स नाराजगी जता रहे हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.