लंदन: रूस-यूक्रेन युद्ध में तबाह हो रहे यूक्रेन की मदद के लिए वहां का हर नागरिक बूढ़ा, बच्चा और जवान अपनी ओर से हर संभव कोशिश कर रहा है. इस बीच यूक्रेन की महिलाओं का एक समूह अनोखी कोशिश कर रहा है. ये महिलाएं अपनी न्यूड फोटो बेच रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले तीन महीने में इन महिलाओं ने अपनी न्यूड फोटो की बिक्री से 570 हजार पाउंड (करीब 6 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. इन महिलाओं का कहना है  कि इस पैसे से वह अपने देश यूक्रेन की सेना की मदद कर रही हैं. ताकि जंग में पैसे की कमी न हो. इन यूक्रेनी महिलाओं का कहना है कि वह रूसी के राष्ट्रपति पुतिन की मौत तक नहीं रुकेंगी. उन्होंने व्लादिमीर पुतिन की मृत्यु तक "टेरऑनलीफैन्स" नामक परियोजना को जारी रखने की कसम खाई है.


आक्रमण की शुरुआत में नास्को को यह विचार आया
समूह के संस्थापक नास्तासिया नास्को ने बताया कि कैसे परियोजना युद्ध से शुरू हुई लेकिन वह खुश है कि वे यूक्रेन के युद्ध के प्रयासों में योगदान दे सकते हैं.


मूल रूप से बेलारूस के रहने वाले 23 वर्षीय नास्को ने कहा: "मैं खुश हूं क्योंकि मैं यूक्रेन में लोगों का समर्थन कर सकती हूं और दिखा सकती हूं कि सभी बेलारूसवासी रूसियों को पसंद नहीं करते हैं और हम अच्छे लोग हैं. "हम अपने पड़ोसियों की मदद करना चाहते हैं".


न्यूड फोटो के लिए मदद को तैयार हो जाते हैं
उन्होंने बताया कि फरवरी में आक्रमण की शुरुआत में उसने ट्विटर पर पोस्ट किया और किसी से किसी परिचित को खार्किव से बाहर निकालने में मदद करने के लिए कहा. जैसा कि उसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, उसने आधा-मजाक में ट्वीट किया कि वह अपनी एक नग्न तस्वीर भेज देगी जो भी मदद करने में सक्षम होगा. उसने कहा कि पांच मिनट के भीतर उसे दस से अधिक संदेश मिले और उसके परिचित को अंततः घिरे शहर से सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया.


उसने अपना वादा भी निभाया और अपनी नग्न तस्वीर उस आदमी को भेज दी जिसने निकासी में मदद की थी.


फिर शुरू हुआ यह अभियान
कुछ दिनों बाद 23 वर्षीया ने अपने दोस्त अनास्तासिया के साथ यूक्रेन की मदद करने के लिए "टेरऑनलीफैन्स" ("टेर" का मतलब क्षेत्रीय रक्षा) लॉन्च किया. यह परियोजना काफी हद तक एडल्ट कंटेंट प्लेटफॉर्म ओनलीफैन्स से मिलती-जुलती है, जिसकी कमाई सीधे यूक्रेन की सेना को जाती है.


साइट के शुभारंभ के बाद से, कुल 35 महिलाओं और तीन पुरुषों ने समूह के प्रयास में शामिल होने के लिए स्वेच्छा से भाग लिया है. नास्को ने समझाया कि अधिकांश दान यूक्रेन के प्रादेशिक रक्षा के लिए जाते हैं, और जबकि अधिकांश यूक्रेन से आते हैं, उन्हें नीदरलैंड, फ्रांस और यूके से भी दान मिला है. उन्हें अब तक का सबसे बड़ा दान £2,200 का क्रिप्टोक्यूरेंसी भुगतान था.

ये भी पढ़िए- नाइट क्लब में 21 किशोरों की मौत, एग्जाम खत्म होने की पार्टी कर रहे थे छात्र, जानें कहां हुई वारदात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.