नई दिल्लीः US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी हिंदू आस्था के बारे में बात की. साथ ही एंटी हिंदू कैंपेन के खिलाफ भी खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने खुद के हिंदू होने और ईसाई आस्था वाले देश का राष्ट्र प्रमुख बनने को लेकर दोटूक बात कही. साथ ही एंटी हिंदू कैंपेन के खिलाफ कहा कि वह हिंदू हैं और वह अमेरिका के कमांडर इन चीफ (राष्ट्रपति) बनना चाहते हैं, पॉस्टर इन चीफ (पोप) नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैं औसत ईसाई से बेहतर बाइबल जानता हूंः विवेक
विवेक से पूछा गया कि एक हिंदू होने के नाते क्या वह ईश्वर के बारे में अपनी आस्था साझा कर सकते हैं. साथ ही ईसामसीह के बारे में वो क्या सोचते हैं. इस पर उन्होंने कहा, मैं हिंदू हूं. मैं वह दिखावा नहीं करूंगा जो मैं नहीं हूं. उन्होंने कहा कि वह बाइबल को एक औसत ईसाई से बेहतर जानते हैं. 


हम भगवान की नजर में बराबर हैंः रामास्वामी
विवेक ने कहा कि ईसाई धर्म के कई प्रकार हैं. वैसे ही हिंदू धर्म के भी कई प्रकार हैं. वह एक सच्चे ईश्वर में विश्वास करते हैं. ईश्वर हम सबमें निवास करता है. मुझे लगता है कि ईसाई धर्म में भी ऐसा ही माना जाता है. मैं कैथोलिक स्कूलों में गया था और मैंने बाइबल को शायद उन अधिकतर ईसाइयों की तुलना में अधिक बारीकी से पढ़ा है जिन्हें मैं जानता हूं. उन्होंने कहा कि हम एक दूसरे की नजर में बराबर हैं क्योंकि हम भगवान की नजर में बराबर हैं. 


विवेक ने कहा, ईश्वर हम सबमें है. मैं हमेशा सच बोलूंगा कि मैं कौन हूं और मैं किसके लिए खड़ा हूं. वह शुक्रवार रात पैट्रिक बेट डेविड और वैल्यूटेनमेंट टीम के साथ एक टाउन हॉल में शामिल हुए थे. वह रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी हासिल करने की दौड़ में शामिल हैं.


बता दें कि उद्यमी विवेक रामास्वामी के अलावा दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली, वैज्ञानिक व उद्यमी शिवा अय्यादुरई और भारतीय-अमेरिकी एयरोस्पेस इंजीनियर हर्ष वर्धन सिंह ने भी अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल होने की घोषणा की है.


यह भी पढ़िएः Rahul Gandhi: राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल, लोकसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.