इस्लामाबादः पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पूर्व नेता अवन चौधरी ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी दूसरी पत्नी रेहम खान को अपनी मौजूदा पत्नी बुशरा बीबी के कहने पर तलाक दे दिया. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीसरी पत्नी हैं बुशरा
जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई प्रमुख के बुशरा रियाज वट्ट (जिन्हें बुशरा बीबी के नाम से जाना जाता है) के साथ कथित गैर-इस्लामिक 'निकाह' से जुड़े इस्लामाबाद में एक जिला और सत्र अदालत में चल रहे एक मामले की कार्यवाही के दौरान इसका खुलासा हुआ.खान ने बुशरा से फरवरी 2018 में शादी की थी (जो उनकी तीसरी पत्नी हैं).


खान के दोस्त जुल्फी बुखारी और पार्टी के पूर्व नेता अवन चौधरी ने कहा है कि निकाह मुफ्ती सईद ने लाहौर में कराया था. वे दोनों खान की शादी के गवाह भी बने. अवन ने कहा कि वह खान के निजी सहायक और राजनीतिक सचिव थे. उन्होंने कहा, "मैं इमरान खान के सभी व्यक्तिगत और राजनीतिक मामलों को देखता था."


2015 में हुआ था तलाक
राजनेता ने अदालत को बताया कि खान और रेहम का तलाक 2015 में हुआ था. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बुशरा बीबी ने इमरान खान से कहा कि वह रेहम खान को फौरन तलाक दे दें क्योंकि यही उनके लिए बेहतर था. बुशरा बीबी की सलाह पर, खान ने रेहम को ईमेल के जरिए तलाक दे दिया. अवन ने कहा कि खान की पूर्व पत्नी उस समय पाकिस्तान में नहीं थी.


तलाक के बाद परेशान थे
उन्होंने यह भी कहा कि खान तलाक के बाद व्यथित होने लगे और अक्सर बुशरा बीबी के पास ले जाने के लिए कहते थे. इसके बाद, खान ने 31 दिसंबर, 2017 तक बुशरा बीबी से मिलना जारी रखा और घोषणा की कि वह 1 जनवरी, 2018 को उनसे शादी करेंगे.
जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, "उन्होंने मुझे शादी की व्यवस्था करने के लिए कहा.


 मैं इमरान खान की बातों से हैरान था और कहा कि बुशरा बीबी पहले से शादीशुदा थीं लेकिन इमरान खान ने मुझे बताया कि बुशरा बीबी का तलाक हो चुका है." पीटीआई के पूर्व नेता के अनुसार, बुशरा बीबी के साथ खान का निकाह 1 जनवरी, 2018 को लाहौर में संपन्न हुआ था और वह इसके गवाह थे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.