लंदन: आइये दुनिया के सबसे छोटी उम्र के अरबपति से मिलते हैं. ये हैं नौ साल के मोम्फा जूनियर, जिनके पास महंगी सुपर कारों का पूरा बेड़ा है, हालांकि उनके पैर गेयर और ब्रेक तक नहीं पहुचते हैं. उन्होंने सिर्फ 6 साल की उम्र में हवेली खरीद ली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे कम उम्र के अरबपति मोम्फा जूनियर बेहद शानदार जिंदगी जीते हैं. वह निजी जेट से दुनिया की यात्रा करते हैं. दुबई में उनके विशाल लक्ज़री घरों में से एक के बाहर पीले रंग की फेरारी सहित अधिक आकर्षक कारें खड़ी देखी जा सकती हैं. 


हर तस्वीर में दिखती है लग्जरी लाइफ
मोम्फा जूनियर का असली नाम मोहम्मद अवल मुस्तफा है और वह इंस्टाग्राम पर अपने 25,000 फालोअर्स को अपनी चमकदार जीवनशैली दिखाते हैं. इनमें से एक फोटो में वह Bentley Flying Spur कार के बोनट पर बैठे दिखते हैं. मोम्फा जूनियर के मुताबिक उनके पिता ने उनके लिए अपनी पहली कार खरीदी थी. दूसरी तस्वीर में वह वह एक लाल लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर के सामने सिर से पैर तक डिजाइनर कपड़े पहने हुए हैं. उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया: "मुझे जन्मदिन मुबारक हो."


कौन हैं मोहम्मद अवल मुस्तफा
मोहम्मद अरबपति नाइजीरियाई इंटरनेट सेलिब्रिटी इस्माइलिया मुस्तफा के बेटे हैं, जिन्हें मोम्फा नाम से जाना जाता है. मोम्फा सीनियर की जिंदगी जीने का तरीका अपने बेटे जितना ही महंगा है. वह अपने फालतू खर्च और ए-लिस्टर जीवन शैली के लिए जाने जाते हैं. वह लागोस और यूएई में अपने घरों के बीच घूमते रहते हैं और एक मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ तस्वीरें साझा करते हैं. इंस्टा की तस्वीरों में वह बैंकनोटों के डिब्बे पकड़े हुए, सात सितारा होटलों में ठहरे हुए और हाइपरकार में गाड़ी चलाते हुए नजर आते हैं. 


कहा जाता है कि मोम्फा ने निवेश में जाने से पहले लागोस में एक ब्यूरो डी चेंज बिजनेस से अपनी किस्मत चमकाई थी. लेकिन अब वह 10 मिलियन पाउंड से अधिक के लॉन्ड्रिंग के आरोप में आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं.  इस महीने की शुरुआत में, एक अदालत ने नाइजीरिया की भ्रष्टाचार विरोधी एजेंसी के दावों पर सुनवाई की कि मोम्फा ने अपनी संपत्ति को लक्जरी घड़ियों और अन्य "चल संपत्ति" में छुपाया था. स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, उन्हें हिरासत में भेज दिया गया, और फिर 350,000 पाउंट की जमानत पर रिहा कर दिया गया.

यह भी पढ़ें:  वैज्ञानिकों ने बनाए मैकेनिकल ट्री, जानें इन नकली पेड़ों के जंगल कैसे होंगे और क्या करेंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.