Jaipur: ग्लोबल इंडिया बिजनेस फोरम के  MSME सेक्टर के बिजनेसमैन उद्यमियों को सपोर्ट करने के लिए नेशनल अवार्ड फॉर बिजनेस एक्सीलेंस 2022 का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में एमएसएमई सेक्टर से जुड़े देश के अलग-अलग क्षेत्रों के बिजनेस उद्यमियों को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने अवार्ड देकर सम्मानित किया. इस कार्यक्रम में जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा भी मौजूद रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भ ी पढ़ें - पीएचसी भाड्खा को मिला एनक्यूएएस अवार्ड, बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का किया वादा


 इसी के साथ कई देशों के राजदूत और हाई कमिश्नर ने भी शिरकत की. कार्यक्रम के ग्लोबल प्रेसीडेंट डॉ. जितेंद्र जोशी ने बताया कि,  इस कार्यक्रम में खासतौर पर महिलाओं के जरिए देश और समाज में किए गए सहयोग और कंट्रीब्यूशन के लिए महिलाओं को सम्मानित किया. बिजनेस उद्यमियों को मोटिवेशनल सपोर्ट देने के लिए इस अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन आयोजन किया गया. 


 कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौरान एमएसएमई सेक्टर को भारी आर्थिक नुकसान हुआ , लेकिन जब बाजार खुले तो बिजनेसमैन काफी निराश थे, जिसे मोटिवेशनल सपोर्ट देने के लिए ग्लोबल इंडिया बिजनेस फोरम लगातार प्रयास करता रहा है. ऐसे में GIBF एमएसएमई बिजनेसमैन के लिए नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर बिजनेस अपॉर्चुनिटी क्रिएट कर रहा है. जिससे भारतीय बिजनेसमैन को विदेशों में बिजनेस करने के लिए व्यापार को बढ़ावा मिल सके. केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार बिजनेसमैन उद्यमियों के लिए व्यापार को बढ़ाने के लिए बेहतर प्रयास कर रही है. ग्लोबल इंडिया बिजनेस फोरम भारत सरकार की आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की कोशिश कर रहा है .


अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.