Jaipur: जयपुर के दूदू स्थित मौजमाबाद थाना क्षेत्र के लोहड़ी गांव में बीती रात चोरों ने एक प्राचीन मंदिर को निशाना बनाते हुए लाखों रुपये के चांदी के आभूषणों पर हाथ फेर दिया. लोरड़ी गांव के ऐतिहासिक छतरी वाले बालाजी मंदिर में आधी रात को अज्ञात बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए, मंदिर के ताले तोड़कर गर्भ गृह से 4 किलो का चांदी का मुकुट और छत्र आभूषणों को चुरा ले गए. चोर इतने शातिर थे कि मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर और एलईडी को भी चुराकर साथ ले गये. गनीमत रही के तिजोरी का ताला नहीं टूटने से तिजोरी में रखी नकदी बच गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


चोरी की घटना का पता मंगलवार सवेरे 4:00 बजे चला, जब पुजारी रामनारायण शर्मा मंदिर की पूजा करने के लिए पहुंचे तो उन्हें  ताले टूटे हुए मिले. ग्रामीणों की सूचना पर मौजमाबाद थाना अधिकारी कमल सिंह और सहायक उप निरीक्षक मनोहर लाल घटनास्थल पहुंचे और मंदिर परिसर का जायजा लिया. मंदिर में चोरी के तरीके को देखते हुए पुलिस ने जयपुर से एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड को मौके पर बुलाया, जिसके बाद डॉग स्क्वायड टीम ने आसपास के क्षेत्र में रन किया. एफएसएल टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए. मंदिर के पुजारी रामनारायण शर्मा ने पुलिस को चोरी की घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई.


ग्रामीण क्षेत्र के ऐतिहासिक छतरी वाले बालाजी मंदिर में हुई चोरी की घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.  ग्रामीण रामचंद्र बुरी और मंदिर प्रबंधन के पदाधिकारियों ने थाना अधिकारी से चोरी की घटना का जल्द खुलासा करने की मांग उठाई. पुलिस साक्ष्य जुटाकर अनुसंधान में जुट गई हैं.


 


Reporter - Amit Yadav


 


यह भी पढ़ें - छत पर लड़ रहें बच्चों के झगड़े में बीच-बचाव करना पिता को पड़ा महंगा, ऐसे हो गई मौत


 


अपने जिले की खबरों को जानने के लिए यहां क्लिक करें