Chandigarh Crime, Corruption News in Hindi: चंडीगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि सीबीआई द्वारा नगर निगम के हेल्थ सुपरवाइजर संदीप और चीफ सैनिटरी इंस्पेक्टर चंद्रमोहन को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि यह मामला एक लाख रुपए की रिश्वत का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिली जानकारी के मुताबिक नगर निगम के हेल्थ सुपरवाइजर संदीप और चीफ सैनिटरी इंस्पेक्टर चंद्रमोहन दोनों नगर निगम के एमओएच डिपार्टमेंट से निकाले गए सैनिटरी इंस्पेक्टर जितेंद्र को दोबारा नौकरी देने के नाम पर रिश्वत मांग रहे थे. 


हालांकि जितेंद्र द्वता तुरंत सीबीआई को इसकी शिकायत दी गई और इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने मंगलवार को जाल बिछाया और सेक्टर-17 से इन दोनों को गिरफ्तार किया। 


यह भी बताया जा रहा है कि जितेंद्र , जो रामदरबार का रहने वाला है, सैनिटरी इंस्पेक्टर की पोस्ट पर आउटसोर्स पर भर्ती हुआ था. उसकी ड्यूटी सेक्टर- 20 और 21 के इलाके में थी हालांकि हेल्थ सुपरवाइजर संदीप द्वारा उसे नौकरी से निकलवा दिया गया और दोबारा उसे वापस नौकरी पर रखने के लिए रिश्वत की मांग की गई. 


इस दौरान चंद्रमोहन, संदीप और जितेंद्र के बीच एक लाख रुपए में समझौता हुआ था लेकिन जितेंद्र ने इस बारे में सीबीआई को जानकारी दे दी थी. इसलिए सीबीआई द्वारा आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ने के लिए ट्रैप लगाया गया और मंगलवार को जब संदीप और चंद्रमोहन जितेंद्र से मिलने पहुंचे, तो वहां सीबीआई द्वारा उन्हें दबोच लिया गया. अब दोनों को आज यानी 9 अगस्त को सीबीआई द्वारा कोर्ट में पेश किया जाएगा. 


गौरतलब है कि यह सीबीआई का पिछले 8 दिनों में दूसरा बड़ा एक्शन है. इससे पहले 31 जुलाई को सीबीआई द्वारा रामदरबार के रहने वाले दीपक की शिकायत पर ऑपरेशन सेल के कांस्टेबल पवन पर 3 लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले मने केस दर्ज किया था, हालांकि वह अभी तक फरार है. फिलहाल इस मामले में दो बिचौलिए पकड़े गए हैं और इनमें से एक पूर्व डिप्टी मेयर अनिल दुबे का भाई मनीष उर्फ बबलू दुबे है. (Chandigarh Crime, Corruption News in Hindi)


यह भी पढ़ें: Chandigarh News: चंडीगढ़ के एडिश्नल एसएचओ पर 1 करोड़ की लूट, डकैती का मामला दर्ज, हैरान कर देगा यह मामला