Chandigarh News: चंडीगढ़ के एडिश्नल एसएचओ पर लूट, डकैती का मामला दर्ज, हैरान कर देगा यह मामला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1812605

Chandigarh News: चंडीगढ़ के एडिश्नल एसएचओ पर लूट, डकैती का मामला दर्ज, हैरान कर देगा यह मामला

Chandigarh Crime News in Hindi: एडिशनल एसएचओ नवीन फोगाट और उसके अन्य साथियों ने 2 हजार के नोट बदलने के नाम पर बठिंडा के व्यापारी को अगवाह कर 1 करोड़ 1 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया और साथ में जान से मारने की धमकी भी दी. 

Chandigarh News: चंडीगढ़ के एडिश्नल एसएचओ पर लूट, डकैती का मामला दर्ज, हैरान कर देगा यह मामला

Chandigarh Crime News in Hindi: चंडीगढ़ पुलिस एक बार फिर सुर्ख़ियों में है लेकिन इस बार कारण शर्मनाक करने वाला है. सेक्टर 39 पुलिस थाने से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने फिर एक बार चंडीगढ़ पुलिस प्रशासन को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक सेक्टर 39 पुलिस थाने के एडिशनल एसएचओ नवीन फोगाट और उसके अन्य साथियों पर आईपीसी की धारा 356,386,420,506 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

यह मामला डकैती, लूट और जान से मारने की धमकी का है. बताया जा रहा है कि एडिशनल एसएचओ नवीन फोगाट और उसके अन्य साथियों ने 2 हजार के नोट बदलने के नाम पर बठिंडा के व्यापारी को अगवाह कर 1 करोड़ 1 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया और साथ में जान से मारने की धमकी भी दी. 

यह मामला तब सामने आया जब शिकायतकर्ता एसएसपी कंवरदीप कौर तक पहुंचा और बताया कि नवीन फोगाट और उसकी टीम ने इससे 1 करोड़ 1 लाख की लूट की और उसे जाने से मारने की धमकी भी दी. यह भी बताया गया है कि नवीन अफसरों के सामने ही थाने से फरार हो गया क्योंकि डीएसपी के कहने पर शिकायतकर्ता को पुलिस थाने बुलाया गया था. 

जब शिकायतकर्ता पुलिस थाने पहुंचा तो उसने नवीन फोगाट को पहचान लिया और नवीन उन्हें बाहर ले गया और उनके साथ समझौता करने की बात की. हालांकि, शिकायतकर्ता नहीं माना और इसके तुरंत बाद नवीन फोगट वहां से फरार हो गया. इस दौरान डीएसपी चरणजीत ने आदेश दिए और एडिशनल एसएचओ नवीन फोगाट, उसके तीन अज्ञात पुलिसकर्मी साथी, इमीग्रेशन कंपनी के सर्वेश, गिल और जतिंदर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. फिलहाल सारे आरोपी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है. 

गौरतलब है कि एडिशनल एसएचओ नवीन फोगट को फिलहाल बर्खास्त कर दिया गया है. बता दें कि यह मामला शुक्रवार का है, लेकिन शनिवार से ही एसएचओ नरिंदर पटियाल छुट्टी पर हैं. वहीं दूसरी तरफ डीएसपी चरणजीत सिंह इस मामले की जांच कर रहे हैं. इस दौरान पुलिस द्वारा उक्त रकम में से 75 लाख रुपए की बरामदगी हो गई है और मामले की पूरी जांच होने के बाद ही यह रकम शिकायतकर्ता को वापिस की जाएगी. 

क्या है एडिश्नल एसएचओ नवीन का यह पूरा मामला? 
 
दरअसल, बठिंडा के संजय गोयल को उसके दोस्त ने, जो कि करंसी एक्सचेंज का काम करता है, कहा कि उसके कुछ जानकार हैं जिन्होंने अपने दो हजार के नोट बदलवाने हैं और इसलिए संजय 500-500 के एक हजार के नोट लेकर मोहाली आया था. वहां संजय एरोसिटी रोड पर स्थित बराइट इमीग्रेशन के दफ्तर पहुंचा जहां सर्वेश नाम का शख्स मौजूद था. सर्वेश उनको चंडीगढ़ सेक्टर 40 ले गया और वहां गिल नाम के शख्स से मिलवाया. इस दौरान एक सब इंस्पेक्टर और तीन पुलिसकर्मी वहां पहले से ही मौजूद थे और अचानक उनकी गाड़ी में घुस गए. उन्होंने संजय और उसके ड्राइवर को पकड़ा जबकि गिल और सर्वेश गाड़ी से निकल गए. 

इस दौरान उन्होंने गाड़ी की तलाशी ली और पैसे निकाल लिए. गाड़ी और पैसों समेत उन्हें पकड़ कर पहले सेक्टर 40 के बीट बॉक्स लेकर आया गया और वहां से उन्हें सेक्टर 39 जीरी मंडी ले गए जहां पैसों को एक डस्टर कार में रखवा दिया गया और शिकायतकर्ता को बोला गया कि वह पैसे छोड़कर चला जाए नहीं तो उसका एनकाउंटर कर दिया जाएगा. संजय ने यह भी बताया कि एक व्यक्ति मर्सडीज कार में भी आया था जो गाड़ी से बाहर नहीं निकला. 

इस तरह संजय को वहां से भगा दिया गया. घर जाने के बाद संजय ने अपने परिवार वालों को लूट की इस वारदात के बारे में बताया और फिर उन्होंने बाद में एसएसपी कंवरदीप कौर को इस पूरे मामले की जानकारी दी. एसएसपी ने तुरंत जांच के आदेश दिए. 

यह भी पढ़ें: Gurdaspur Viral video: चेकिंग के दौरान रोके जाने पर नशेड़ियों ने पुलिसकर्मी को पीटा 

(For more Hindi news apart from Chandigarh Crime News, stay tuned to Zee PHH)

 

 

 

 

Trending news