Lok Sabha Chunav 2024, BJP himachal: इस साल देश में लोकसभा (Lok Sabha Chunav 2024) के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में शनिवार को बीजेपी (BJP) ने 23 राज्यों के लिए नए प्रभारी के नाम का ऐलान कर दिया है. इसकी लिस्ट जारी की गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के ओर से 23 राज्यों के प्रभारी की ये लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट को शेयर करते हुए लिखा गया है, कि 'बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्यों के चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी की नियुक्ति की है.'



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे पहले आपको हिमाचल (BJP Himachal) और पंजाब (Punjab BJP)  के नए प्रभारी के नाम बताते हैं. बीजेपी की ओर से हिमाचल के लिए श्रीकांत शर्मा (विधायक) और संजय टंडन को जिम्मेदारी मिली है. वहीं, पंजाब के लिए प्रभारी विजयभाई रुपाणी (विधायक) और सह प्रभारी नरिंदर सिंह बने. 



पार्टी के ओर से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी नए प्रभारी के नाम का एलान किया गया है. यूपी में बीजेपी ने बैजयंत पांडा को अपना नया प्रभारी बनाया है. उत्तराखंड के प्रभारी की जिम्मेदारी दुष्यंत गौतम को सौंपी गई है. बीजेपी ने अंडमान निकोबार से वाई सत्या कुमार, अरुणाचल प्रदेश से अशोक सिंघल, बिहार से विनोद तावड़े और दीपक प्रकाश, चंडीगढ़ से विजयभाई रुपाणी, दमन एंड दीव से पुरनेश मोदी और दुष्यंत पटेल, गोवा से आशीष सूद, हरियाणा से बिपलब कुमार देव, जम्मू-कश्मीर से तरुण चुघ और आशीष सूद, झारखंड से लक्ष्मीकांत बाजपाई, कर्नाटक से राधा मोहन दास अग्रवाल और सुधाकर रेड्डी, केरल से प्रकाश जावेड़कर, लद्दाख से तरुण चुघ, लक्ष्यदीप से अरविंद मेनन, मध्य प्रदेश से महेंद्र सिंह और सतीश उपाध्यक्ष, ओडिसा से विजयपाल सिंह तोमर और लता उसेंडी, पुडुचेरी से निर्मल कुमार, सिक्किम से दिलीप जायसवाल, तमिलनाडु से अरविंद मेनन और सुधाकर रेड्डी, और पश्चिम बंगाल में मंगल पांडे, अमित मालवीय और आशा लकड़ा के नामों का ऐलान किया.