Panjab University, PU Elections 2023, Latest News: पंजाब यूनिवर्सिटी और शहर के 11 सरकारी और एडेड कॉलेजों में स्टूडेंट काउंसिल चुनावों के लिए आज यानी वीरवार को नॉमिनेशन भरे गए. बता दें कि चुनाव 6 सितंबर को होंगे और ऐसे में पीयू में माहौल भी गर्माया हुआ है और ऐसे में कॉलेजों में नॉमिनेशंस फाइल होने और नाम वापस लेने के बाद भी माहौल गर्माए रहने के आसार हैं. (Chandigarh News in Hindi)


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 सितंबर को होने वाले पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसिल चुनाव के लिए आज नामांकन भरे गए, जिसमें विभिन्न पार्टियों द्वारा प्रेजिडेंट, वाइस प्रेजिडेंट, सेक्रेटरी, जॉइंट सेक्रेटरी जैसे पदों के लिए नामांकन भरे गए. इस बार क़रीब 10 विभिन्न पार्टियां इलेक्शन के लिए मैदान में उतर रही हैं. 


गौरतलब है कि पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसिल चुनावों के लिए नॉमिनेशंस फाइल होने के बाद अब स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशंस के बीच गठजोड़ भी साफ़ हो जाएंगे, जिसके बाद स्टूडेंट्स खुलकर कैंपेनिंग करते हुए नजर आएंगे. हालांकि, इस दौरान कुछ ऑर्गेनाइजेशंस ऐसी भी हैं जिन्होंने पहले से ही अपने पैनल की घोषणा कर दी है. 


एनएसयूआई पंजाब प्रेसिडेंट के पीएसओ को दिखाया बहार का रास्ता 


बता दें कि स्टूडेंट काउंसिल चुनाव के दौरान एनएसयूआई पंजाब के प्रेसिडेंट ईश्वर प्रीत सिंह जब बुधवार को कैंपस पहुंचे तो उनके साथ उनके पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर (पीएसओ) भी मौजूद थे और उनके पास हथियार भी था. इसी कारण पीएसओ को कैंपस में मौजूद पुलिस द्वारा बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. 


गौरतलब है कि चुनाव के दौरान कैंपस के अंदर आचार संहिता के बावजूद अलग-अलग संगठनों के नेता अपने साथ पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड लेकर नजर आ रहे हैं. हालांकि, हथियार बंद लोगों को पुलिस द्वारा रोक दिया जा रहा है. 


ABVP ने जारी किया पैनल, कुछ घंटों बाद लगा झटका 


हाल ही में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) द्वारा अपने पैनल की घोषण की गई थी जिसके तहत प्रेसिडेंट के पद के लिए यूआईएलएस के राकेश देशवाल का नाम घोषित किया गया जबकि सेक्रेटरी पद के लिए यूआईईटी के अविनाश यादव को कैंडिडेट घोषित किया गया. हालांकि इस घोषणा के कुछ घंटों बाद ही ABVP के करीब 74 मेंबर NSUI में शामिल हो गए थे. 


यह भी पढ़ें: PU Elections 2023: एबीवीपी से राकेश प्रेसिडेंट और अविनाश सेक्रेटरी कैंडिडेट घोषित


यह भी पढ़ें: PU Elections 2023 News: पीयू के चुनाव में एबीवीपी को बड़ा झटका, NSUI में शामिल हुए करीब 74 सदस्य 


(For more news apart from Chandigarh's Panjab University, PU Elections 2023, Latest News in Hindi, stay tuned to Zee PHH)