HP Police Recruitment 2024: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है । भर्ती अभियान का उद्देश्य विभिन्न विभागों में 1,088 रिक्तियों को भरना है, जिसमें पुरुष कांस्टेबल के लिए 708 पद और महिला कांस्टेबल के लिए 380 पद शामिल हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र 31 अक्टूबर, 2024 तक भरा जा सकता है।
एचपी पुलिस भर्ती 2024: आवेदन करने के चरण


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एचपीपीएससी कांस्टेबल 2024 के लिए आवेदन कैसे करें
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से उपलब्ध निर्धारित आवेदन पत्र में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आप नीचे दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करने के बाद इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


-आधिकारिक वेबसाइट http://www.hppsc.hp.gov.in/ पर जाएं
-होमपेज पर HPPSC कांस्टेबल भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें.
-आवश्यक विवरण प्रदान करें.
-आवेदन पत्र जमा करें.
-आवश्यक दस्तावेज जमा करें.
-कृपया भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट अपने पास रख लें.


एचपीपीएससी कांस्टेबल भर्ती 2024 अधिसूचना
कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती अभियान से संबंधित विस्तृत विज्ञापन आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से सीधे पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।
-पीडीएफ-1
-पीडीएफ-2


आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है: "प्रारंभिक भर्ती पर सभी पुलिस कांस्टेबलों को पुलिस महानिदेशक, हिमाचल प्रदेश द्वारा निर्धारित बैचों में प्रवेश प्रशिक्षण/रिक्रूट प्रशिक्षण पाठ्यक्रम से गुजरना होगा। प्रशिक्षण की अवधि 9 महीने होगी। बुनियादी भर्ती प्रशिक्षण पाठ्यक्रम (आरटीसी) पूरा करने के बाद, नव भर्ती कांस्टेबल पीटीसी दारोह में एक विशेष कमांडो कोर्स से गुजरेंगे। यदि कोई रिक्रूट भर्ती प्रशिक्षण पाठ्यक्रम और विशेष कमांडो कोर्स पास करने में असमर्थ है, तो उसकी सेवा समाप्त हो सकती है।"