PSEB 10th Class Result 2023 Toppers List News in Hindi: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है, जिसमें लड़कियां 98.46 फीसदी अंकों के साथ पास हुई हैं, जबकि लड़के 96.73 फीसदी अंकों के साथ पास हुए हैं. वहीं फरीदकोट की 2 बेटियों ने अपने जिले का नाम रौशन करते हुए पहला व दूसरा स्थान हासिल किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी तरह मनसा की एक लड़की ने तीसरा स्थान हासिल किया है. अगर पंजाब के कुल जिले की बात करें तो पठानकोट ने सबसे ज्यादा अंक हासिल करते हुए जीत दर्ज की है. वहीं, मोहाली जिले की बात करें तो उसे 13वां स्थान मिला है.


PSEB 10th Class Result 2023 Toppers List News in Hindi : 


इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है और फरीदकोट की गगनदीप कौर ने पहला, फरीदकोट की ही नवजोत ने दूसरा और मानसा की हरमनदीप कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया है.


संत मोहन दास मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोट सुखिया (फरीदकोट) की गगनदीप कौर ने 650 में से 650 अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया. इसी स्कूल की नवजोत ने 650 में से 648 अंक प्राप्त कर दूसरा और सरकारी स्कूल मांडली (मानसा) की हरमनदीप कौर ने 650 में से 646 अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है. 


यह भी पढ़ें: PSEB 10th Class Result 2023 Updates: ख़त्म हुआ इंतज़ार, जारी हुए पंजाब बोर्ड 10वीं कक्षा के नतीजे


बता दें कि हाल ही में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षा के नतीजे भी घोषित किए गए थे, और उसमें भी लड़कियों ने ही टॉप तीन स्थान हासिल किए थे.  


यह भी पढ़ें: HPBOSE दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम हुआ घोषित, टॉप-2 में बेटियों ने मारी बाजी