Punjab News/मनोज जोशी: एक महत्वपूर्ण बदलाव में, पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान के गतिशील नेतृत्व में 13 मई, 2024 तक 91.44% स्कूली किताबों की सफल डिलीवरी का जश्न मनाया जा रहा है. यह उपलब्धि पिछले वर्षों की ख़राब पुस्तक वितरण प्रणाली से एक बड़ा बदलाव दर्शाती है, जहां किताबें अक्सर देर से पहुंचती थीं, कभी-कभी अगस्त या सितंबर के अंत तक. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि, पिछले दो वर्षों में, परिदृश्य बदल गया है, नई कक्षाओं में नामांकन के केवल एक महीने के भीतर छात्रों तक किताबें पहुंचने लगी हैं, जो कुशल प्रशासन और शैक्षिक प्रगति के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का प्रमाण है.


स्कूल शिक्षा विभाग ने शेष पुस्तकों की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए अपना समर्पण दोहराया है, अगले सप्ताह के भीतर वितरण पूरा करने की योजना है. इस सफलता की कहानी में गुरदासपुर 97% की प्रभावशाली डिलीवरी दर के साथ सब से आगे है, इसके बाद लुधियाना 96.2% और बरनाला 95% है.


यह उपलब्धि न केवल सरकार के अथक प्रयासों को दर्शाती है बल्कि शिक्षा को प्राथमिकता देने और पंजाब के युवाओं को सशक्त बनाने की उसकी अटूट प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करती है. सक्रिय उपायों और रणनीतिक योजना के माध्यम से, मुख्यमंत्री भगवंत मान के प्रशासन ने न केवल पिछली चुनौतियों पर काबू पाया है, बल्कि कुशल सेवा वितरण के लिए एक नया मानक भी स्थापित किया है, जो आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा करता है.