Fazilka School Holidays News/सुनील नागपाल​:  गर्मी के मद्देनजर पंजाब सरकार द्वारा सभी स्कूलों में बच्चों को छुट्टियों के आदेश दिए गए हैं. इसके बाद अब 1 जुलाई को स्कूल खुलेंगे. लेकिन शिकायत मिलने पर सरकार की हृदयतों की पालना न होते देख फाजिल्का में चल रहे एक प्राइवेट स्कूल पर शिक्षा विभाग के अधिकारी पहुंच गए जिन्होंने न सिर्फ स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को छुट्टी करवाई बल्कि इसकी रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को भेजी गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फाजिल्का के बॉर्डर रोड पर M R सरकारी कॉलेज के नजदीक चल रहे एक प्राइवेट स्कूल की शिकायत मिलने के बाद स्कूल में पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी राजेश तनेजा ने बताया कि DEO साहिब को एक शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि बॉर्डर रोड पर श्रीराम पब्लिक स्कूल (प्राइवेट स्कूल) चलाया जा रहा है  जहां पर यूनिफॉर्म में पहुंचे बच्चों को पढ़ाया जा रहा है जिस पर कार्यवाही करते हुए वह अजिंद्र कुमार दफ्तर जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री व अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि स्कूल में यूनिफार्म में पहुंचे बच्चों को पढ़ाया जा रहा था. 


ये भी पढ़े:  Himachal PM Narendra Modi Rally Speech: हिमाचल में PM मोदी की रैली आज, थोड़ी देर में जनसभा को संबोधित करेंगे

जिस पर उनके द्वारा कार्यवाही करते हुए न सिर्फ बच्चों को स्कूल से छुट्टी करवा दी गई  बल्कि स्कूल खुले होने की रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को भेजी जा रही है और स्कूल प्रबंधको को सरकार के आदेशों के मुताबिक 21 मई से लेकर 30 जून तक स्कूल में बच्चों को ना पढ़ने की हिदायत जारी की गई है.  राजेश तनेजा का कहना है कि अगली कार्रवाई जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा की जाएगी.


गौरतलब है कि पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी की मार चल रही है. ऐसे में लोगों को लू से बचने की हिदायत दी गई है. इसी बीच सरकार ने स्कूली बच्चों को इस हीटवेव से बचाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया था.