Bilaspur News: बिलासपुर जिला के घुमारवीं शहर से संबंध रखने वाले आर्यन शर्मा ने वर्ष 2023 में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा के घोषित परिणाम को पास कर सफलता का परचम लहराया है. गौरतलब है कि 23 वर्षीय आर्यन शर्मा ने अपने पहले ही प्रयास में इस परीक्षा को पास कर जिला व प्रदेश का नाम रोशन किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UPSC Result: हमीरपुर के विनय कुमार यूपीएससी में हुए सिलेक्ट, ऑल इंडिया में मिला 824वां रैंक


वहीं, आर्यन के पिता अश्विनी शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय घुमारवीं में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत है जबकि माता मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं में शिक्षिका के पद पर तैनात हैं. आपको बता दें कि आर्यन शर्मा ने यूपीएससी परीक्षा परिणाम में 352वां रैंक हासिल किया है. 


आर्यन की इस सफलता से उनके घर में खुशी का माहौल है. वहीं आर्यन शर्मा के अपने स्कूल पहुंचने पर अध्यापकों ने मिठाई खिलाकर उसको बधाई दी है और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की है. आर्यन शर्मा ने बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं से हुई है, जहां से उन्होंने 2017 में अपनी जमा दो की परीक्षा पास की थी. 


इसके बाद उनका चयन एनआईटी हमीरपुर के लिए हुआ था, जहां से उन्होंने वर्ष 2021 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अपनी डिग्री हासिल की थी. वहीं बी.टेक करने के बाद उन्होंने नोएडा में स्थित एक निजी कंपनी में बतौर एनालिस्ट पद पर कार्य किया. एक वर्ष नौकरी करने के उपरांत आर्यन शर्मा ने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी और दो वर्ष की कड़ी मेहनत के बाद आर्यन शर्मा ने वर्ष 2023 में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित इस परीक्षा को अपने पहले ही प्रयास में पास करने में सफलता हासिल की है. 


वहीं उनकी इस सफलता से जहां उनके परिवार में खुशी का माहौल है, तो वहीं दूसरी तरफ उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. आर्यन शर्मा ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता तथा अध्यापकों को देते हुए देश की सेवा के लिए कार्य करने का सपना साकार होने की बात कही है. साथ ही उन्होंने युवा पीढ़ी से नशे से दूर रहने व शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेकर आगे बढ़ने की अपील भी की है. 


वहीं मिनर्वा सीनियर सेकंड्री स्कूल घुमारवीं के प्रधानाचार्य परवेश चंदेल ने कहा कि आर्यन शर्मा जैसे छात्र ही अन्य छात्रों के लिए एक आदर्श बनकर सामने आते है, जिनसे छात्रों को ना केवल आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है बल्कि देश की सेवा व समाज के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा भी हासिल होता है.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर