Rhea Singha Miss Universe India 2024: रिया सिंघा को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया गया है और अब वह वैश्विक मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ग्रैंड फिनाले रविवार 22 सितंबर को आयोजित किया जा रहा है. यह कार्यक्रम राजस्थान के जयपुर में आयोजित किया गया था. मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 कार्यक्रम उत्साह से भरा था, जिसमें रिया विजयी रहीं और उन्हें मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया गया.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरातियों के लिए गर्व की बात 
जीत के बाद रिया अपनी खुशी पर काबू नहीं रख पाईं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, "आज मैंने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब जीत लिया है." मैं बहुत आभारी हूँ. मैंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है जहां मैं खुद को इस ताज के लायक समझ सकूं. मैं पिछले विजेताओं से बहुत प्रेरित हूं.


जज की भूमिका निभाई उर्वशी रौतेला ने
अभिनेत्री और मिस यूनिवर्स इंडिया 2015 उर्वशी रौतेला, जिन्होंने इस कार्यक्रम में जज की भूमिका निभाई, ने अपने विचार साझा किए और उम्मीद जताई कि भारत इस साल फिर से मिस यूनिवर्स का ताज जीतेगा.



कौन हैं रिया सिंघा?
रिया सिंघा अहमदाबाद, गुजरात की 19 वर्षीय भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और ब्यूटी क्वीन हैं. वह एक उद्यमी और ईस्टोर फैक्ट्री के निदेशक रीता सिंघा और ब्रिजेश सिंघा की बेटी हैं. किशोर मॉडल जीएलएस यूनिवर्सिटी गुजरात के एम्बेसडर और छात्र हैं.
उन्होंने 2020 में 16 साल की उम्र में मॉडलिंग में प्रवेश किया और दिवा मिस टीन गुजरात का खिताब जीता. 28 फरवरी 2023 को, रिया ने मैड्रिड, स्पेन में मिस टीन यूनिवर्स 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें 25 उम्मीदवार उसके खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे थे. उन्हें शीर्ष 6 में स्थान दिया गया था.