Ayodhya Ramlila: मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनने वाली रिया सिंहा अयोध्या की बहुप्रतीक्षित रामलीला में सीता की प्रतिष्ठित भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. रामलीला में मनोज तिवारी और रवि किशन जैसे प्रमुख कलाकार शामिल होंगे, साथ ही करीब 42 अन्य कलाकार भी होंगे. मनोज तिवारी और रवि किशन बाली और सुग्रीव का किरदार निभाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीता के रूप में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए, रिया ने कहा, "यह वर्ष मेरे लिए कई मायनों में खास है। भगवान श्री राम के आशीर्वाद से, मुझे अयोध्या की दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला में सीता की भूमिका निभाने का अवसर मिला. मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं."



रिया सिंहा ने श्री राम जन्मभूमि पर उन्हें आमंत्रित करने के लिए आयोजन समिति के प्रति आभार व्यक्त किया.


"यह मुलाकात मेरे लिए काफी रोमांचक है. मैं खुद को बेहद सौभाग्यशाली मानती हूं कि मैं रामायण का हिस्सा बनी और मुझे मां सीता का किरदार निभाने का मौका मिला. मैं इस साल मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के लिए भगवान श्री राम और मां सीता का आशीर्वाद लूंगी."


रिया सिंघा को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया गया है. 



रिया के साथ-साथ कई सेलिब्रिटीज अयोध्या की रामलीला में काम कर रहे हैं. भाग्यश्री ने मां वेदवती का किरदार निभाया है, जबकि मालिनी अवस्थी ने मां शबरी का किरदार निभाया है.


इस साल अयोध्या रामलीला में सितारों की धूम रहने वाली है, जिसमें जाने-माने कलाकार शामिल होंगे जो इस प्रदर्शन में गहराई और समृद्धि लाएंगे. प्रसिद्ध अभिनेत्री भाग्यश्री मां वेदवती की भूमिका निभाएंगी, जबकि प्रशंसित लोक गायिका मालिनी अवस्थी मां शबरी का किरदार निभाएंगी.


अयोध्या की रामलीला के संस्थापक अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने बताया कि इस बार अयोध्या की रामलीला पिछले सभी विश्व रिकॉर्ड तोड़ देगी. पिछले साल 36 करोड़ लोगों ने इस आयोजन का लाभ उठाया था, लेकिन इस साल 50 करोड़ से ज़्यादा लोग इसमें शामिल होंगे.