Madhuri Dixit Birthday Special: माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान की बेहतरीन फिल्में जिन्हें आपको मिस नहीं करना चाहिए

बॉलीवुड की धक धक गर्ल, माधुरी दीक्षित आज 15 मई को 57 साल की हो गईं हैं. अपनी अद्वितीय प्रतिभा के लिए प्रसिद्ध, वह अपने शानदार करियर में सबसे अधिक फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन वाली एकमात्र अभिनेत्री हैं.

राज रानी Wed, 15 May 2024-11:39 am,
1/6

Dil Toh Pagal Hai

दिल तो पागल है यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित एक बॉलीवुड रोमांटिक म्यूजिकल फिल्म है. 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म में शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिका में थे. फिल्म में, शाहरुख खान ने राहुल का किरदार निभाया है, जो एक प्रतिभाशाली और भावुक डांसर है, जो नृत्य के माध्यम से अपने साथी को खोजने में विश्वास रखता है. माधुरी दीक्षित पूजा की भूमिका निभाती हैं, जो एक सुंदर और समर्पित नर्तकी है जिसका राहुल के साथ गहरा रिश्ता है. 

2/6

Devdas

देवदास 2002 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित एक क्लासिक बॉलीवुड फिल्म है. शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित अभिनीत, यह शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है. फिल्म में, शाहरुख खान ने मुख्य किरदार देवदास का किरदार निभाया है, जो एक अमीर लेकिन भावनात्मक रूप से परेशान आदमी है, जो अपने बचपन की प्रेमिका पारो, जिसका किरदार ऐश्वर्या राय बच्चन ने निभाया है, से बेहद प्यार करता है. 

3/6

Hum Tumhare Hain Sanam

हम तुम्हारे हैं सनम एक बॉलीवुड रोमांटिक ड्रामा फिल्म है. केएस अधियामन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख खान, सलमान खान और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में, शाहरुख खान ने एक समर्पित पति गोपाल का किरदार निभाया है, जिस पर अपनी पत्नी राधा (माधुरी दीक्षित) द्वारा बेवफाई का आरोप लगाया जाता है, जिससे उनकी शादी में गलतफहमियां पैदा होती हैं. उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री फिल्म की भावनात्मक कहानी में गहराई जोड़ती है, जिससे उनका रिश्ता कहानी का केंद्र बिंदु बन जाता है.

 

4/6

Anjaam

अंजाम एक बॉलीवुड मनोवैज्ञानिक थ्रिलर है, जिसका निर्देशन राहुल रवैल ने किया है. फिल्म में शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में, शाहरुख खान ने विजय अग्निहोत्री का किरदार निभाया है, जो एक अमीर और जुनूनी आदमी है, जो माधुरी दीक्षित के किरदार शिवानी चोपड़ा पर मोहित हो जाता है. माधुरी दीक्षित ने शिवानी नाम की एक मजबूत इरादों वाली महिला का किरदार निभाया है जो विजय की खतरनाक चाहत का निशाना बन जाती है. 

 

5/6

Koyla

राकेश रोशन द्वारा निर्देशित कोयला एक बॉलीवुड एक्शन थ्रिलर है जिसमें शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और अमरीश पुरी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में, शाहरुख खान ने एक मूक और बहरे व्यक्ति शंकर का किरदार निभाया है, जो सांकेतिक भाषा और चेहरे के भावों के माध्यम से संवाद करता है. माधुरी दीक्षित ने गौरी की भूमिका निभाई है, जो एक दयालु महिला है जो शंकर के संघर्षों के प्रति सहानुभूति रखती है और अमरीश पुरी द्वारा चित्रित प्रतिद्वंद्वी राजा के खिलाफ न्याय मांगने में उसकी सहयोगी बन जाती है. 

 

6/6

Gaja Gamini

गज गामिनी एमएफ हुसैन द्वारा निर्देशित एक बॉलीवुड प्रयोगात्मक फिल्म है और इसमें माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में, शाहरुख खान एक विशेष भूमिका में हैं, जिसमें उन्होंने खुद शाहरुख खान का किरदार निभाया है. उनकी भूमिका आधुनिक समय के कलाकार का प्रतीक है जो माधुरी दीक्षित के चरित्र गज गामिनी से प्रेरणा चाहता है. मुख्य भूमिका में, माधुरी दीक्षित पूरे इतिहास में नारीत्व और रचनात्मकता के विभिन्न रूपों का प्रतीक हैं, जबकि शाहरुख खान का चरित्र उनके कालातीत आकर्षण और अनुग्रह से प्रेरणा लेता है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link