Sidharth Shukla Death Anniversary: मॉडलिंग से लेकर बिग बॉस 13 से लोगों के दिलों पर राज करने तक के उनके सफर पर एक नजर

Sidharth Shukla Death Anniversary: आज (2 सितंबर) सिद्धार्थ शुक्ला की तीसरी पुण्यतिथि है. सिद्धार्थ शुक्ला, एक ऐसा नाम जो अक्सर ट्विटर पर ट्रेंड करता था, अपनी बात पर अड़ा रहता था, बेहद बुद्धिमान, बेहतरीन अभिनेता और दिल से बच्चा था, 2 सितंबर, 2021 की सुबह दिल का दौरा पड़ने से सभी को हैरान कर गया. यहां उनके जीवन की उपलब्धियों और उन्हें कैसे अविश्वसनीय रूप से जिया, इस पर एक नजर डालते हैं.

राज रानी Mon, 02 Sep 2024-2:07 pm,
1/8

Starting as a model

सिद्धार्थ शुक्ला ने कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू कर दिया था और ग्लैमर की दुनिया में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा. उन्हें रनर-अप घोषित किया गया.

 

2/8

Representing India globally

मॉडलिंग के दिनों में उन्होंने तुर्की में आयोजित विश्व के सर्वश्रेष्ठ मॉडल का खिताब जीतकर भारत का प्रतिनिधित्व किया. 40 प्रतियोगियों को हराकर अपनी शानदार जीत के बाद, सिद्धार्थ की झोली में कुछ हाई-एंड विज्ञापन आए और वह एक जाना-पहचाना चेहरा बन गए.

 

3/8

Stepping into showbiz

इसके बाद उन्होंने डेली सोप 'बाबुल का आंगन छूटे ना' से शोबिज में कदम रखा, 'बालिका वधू' में शिव के रूप में घर-घर में मशहूर हुए और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. 2017 में, वह दिल से दिल तक में पार्थ भानुशाली के रूप में सह-कलाकार रश्मि देसाई और जैस्मीन भसीन के साथ दिखाई दिए. ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री के कारण यह शो एक बड़ी हिट थी.

 

4/8

His movie debut

सिद्धार्थ शुक्ला करण जौहर की फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया का हिस्सा थे, जिसमें आलिया भट्ट और वरुण धवन मुख्य भूमिका में थे. सिद्धार्थ ने फिल्म में आलिया के मंगेतर की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के लिए उन्हें डेब्यू एक्टर का पुरस्कार भी मिला था.

 

5/8

Reality TV star

सिद्धार्थ शुक्ला जीतने के लिए ही पैदा हुए हैं. उन्होंने एडवेंचर रियलिटी शो, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 6 (2016) में भाग लिया, जिसे अर्जुन कपूर ने होस्ट किया और गेम जीता. बाद में, उन्होंने भारती सिंह के साथ रियलिटी शो, इंडियाज गॉट टैलेंट की मेजबानी की और फिर बिग बॉस 13 में भी हिस्सा लिया.

 

6/8

Magnanimous popularity

सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस 13 जीतने के बाद निर्माताओं के पसंदीदा बन गए और म्यूजिक वीडियो के लिए पहली पसंद बन गए. उन्हें रियलिटी शो में अतिथि के रूप में बुलाया जाने लगा ताकि वे अपनी बुद्धिमत्ता और जादुई स्पर्श को लोगों तक पहुंचा सकें. 

 

7/8

OTT debut

सिद्धार्थ ने एकता कपूर की रोमांस वेब सीरीज 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल' के तीसरे सीजन में सोनिया राठी के साथ अगस्त्य राव के रूप में अपना ओटीटी डेब्यू किया. उनके टूटे और निराश प्रेमी के अभिनय को आलोचकों और प्रशंसकों ने समान रूप से पसंद किया और सराहा.

 

8/8

Hit jodi ‘SidNaaz

सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल का नाम हमेशा से एक दूसरे से जुड़ा रहा है. इस जोड़ी ने 'भुला दूंगा', 'हैबिट' और 'शोना शोना' जैसे कई म्यूज़िक वीडियो साथ में किए हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link