Sunil Grover Birthday: `गुत्थी` के नाम से मशहूर हुए एक्टर कर चुके हैं कई हिट फिल्मों में काम, देखें यहां

Sunil Grover Birthday: सुनील ग्रोवर एक लोकप्रिय अभिनेता और कॉमेडियन हैं जो हिंदी और पंजाबी फिल्मों में दिखाई देते हैं. 3 अगस्त को उनके 47 वें जन्मदिन के अवसर पर उनकी कुछ बेहतरीन फ़िल्मों पर एक नजर डालें.

राज रानी Sat, 03 Aug 2024-12:54 pm,
1/8

Jawan

शाहरुख खान अभिनीत इस फिल्म में सुनील ग्रोवर ने ईरानी नामक एक खलनायक की भूमिका निभाई थी. हालांकि, शुरू में उनके किरदार को एक अच्छे दिल वाले व्यक्ति के रूप में दिखाया गया था, लेकिन बाद में वह खलनायक बन गए. इस एक्शन-ड्रामा में उनके अभिनय के लिए उन्हें प्रशंसकों और आलोचकों से समान रूप से प्रशंसा मिली. नयनतारा को मुख्य अभिनेत्री के रूप में लिया गया था.

 

2/8

Blackout

सुनील ग्रोवर के अलावा इस फिल्म में विक्रांत मैसी, मौनी रॉय और जीशु सेनगुप्ता जैसे कलाकार भी हैं. यह एक क्राइम रिपोर्टर लेनी (विक्रांत) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो दुर्भाग्य और लालच के जाल में फंस जाता है. सुनील ने डॉन असगर की भूमिका निभाई है.

 

3/8

Ghajini

एआर मुरुगादॉस द्वारा निर्देशित, गजनी एक ऐसे व्यक्ति (आमिर खान) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अल्पकालिक स्मृति हानि से पीड़ित है. वह अपनी साथी कल्पना (असिन) की मौत का बदला लेने के लिए हत्याओं की होड़ में शामिल हो जाता है. सुनील ग्रोवर ने कल्पना के मजाकिया दोस्त संपत की भूमिका निभाई. उनकी कॉमिक टाइमिंग के लिए उन्हें खूब सराहा गया.

 

4/8

Baaghi

टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर अभिनीत इस फिल्म में सुनील ग्रोवर ने शाहरुख खान के कट्टर प्रशंसक पीपी खुराना का किरदार निभाया था. उनका किरदार भी लुधियाना का एक महत्वाकांक्षी अभिनेता था. अपनी छोटी भूमिका के बावजूद, सुनील ने अपने मजेदार दृश्यों से शो को अपने नाम कर लिया.

 

5/8

Gabbar Is Back

2015 में आई अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म गब्बर इज बैक में सुनील ग्रोवर ने कांस्टेबल साधुराम की भूमिका निभाई थी. एक सक्षम पुलिस अधिकारी, सुनील का किरदार गब्बर की तलाश में जानकारी जुटाने में अपने वरिष्ठ की सहायता करता है. प्रशंसकों ने उनके किरदार के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दी.

 

6/8

Coffee With D

हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन सुनील ग्रोवर के अभिनय ने खूब सुर्खियां बटोरीं. 2017 में रिलीज हुई इस व्यंग्यात्मक ड्रामा में उन्होंने एक पत्रकार की भूमिका निभाई थी, जो एक रहस्यमयी भूमिगत व्यक्ति डी के साथ साक्षात्कार की व्यवस्था करता है.

 

7/8

Bharat

सुनील ग्रोवर ने सलमान खान की फिल्म भारत में विलायती खान का किरदार निभाया था. भारत (सलमान खान) का एक बचपन का दोस्त विलायती था, जिसने जीवन के हर पड़ाव पर उसका साथ दिया. सुनील ने अपने ऑन-स्क्रीन व्यक्तित्व से दर्शकों को प्रभावित किया और दर्शकों के दिलों में अपनी छाप छोड़ी. 

 

8/8

Pyaar To Hona Hi Tha

इस रोमांटिक ड्रामा में सुनील ग्रोवर ने एक नाई तोताराम का किरदार निभाया था, जिसमें रियल लाइफ कपल अजय देवगन और काजोल थे. एक सीन में उन्होंने गलती से अजय देवगन की मूंछें काट दीं. इस सीन को देखकर दर्शक हंस पड़े. मैशेबल इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में सुनील ने बताया कि उस समय वह कॉलेज के पहले साल में थे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link