The Kerala Story: दूरदर्शन ने घोषणा की है कि 'द केरल स्टोरी' फिल्म शुक्रवार, 5 अप्रैल को प्रसारित की जाएगी. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को दूरदर्शन के फैसले की निंदा की. उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ध्रुवीकरण की कोशिश है. केरल कांग्रेस नेता वीडी सतीसन ने भी मांग की है कि सरकारी चैनल दूरदर्शन पर 'द केरल स्टोरी'(The Kerala Story) दिखाने के कदम से पीछे हट जाए, क्योंकि फिल्म "असत्य का संग्रह" है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को ब्रॉडकास्टर की आलोचना करते हुए कहा कि यह कदम लोकसभा चुनाव से पहले केवल "सांप्रदायिक तनाव को बढ़ाएगा". फिल्म अपने कंटेंट को लेकर मुसीबत में पड़ गई थी, जिसमें दिखाया गया था कि हिंदू महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित होने और इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए मजबूर किया जा रहा था. हालांकि निर्माताओं ने दावा किया कि यह सच्ची घटनाओं पर आधारित है, लेकिन केरल सरकार ने इसे एक विकृत प्रयास बताया था.



अब, फिल्म को प्रसारित करने के दूरदर्शन के फैसले की राज्य की वामपंथी सरकार ने निंदा की है, जिसने राष्ट्रीय प्रसारक को भाजपा और आरएसएस के लिए "प्रचार मशीन" नहीं बनने के लिए कहा है. "ध्रुवीकरण को उकसाने वाली फिल्म 'केरल स्टोरी' को प्रसारित करने का @DDNational का निर्णय बेहद निंदनीय है. राष्ट्रीय समाचार प्रसारक को भाजपा-आरएसएस गठबंधन की प्रचार मशीन नहीं बनना चाहिए और ऐसी फिल्म की स्क्रीनिंग से पीछे नहीं हटना चाहिए जो केवल स्थिति को बिगाड़ने का प्रयास करती है. आम चुनाव से पहले सांप्रदायिक तनाव.”