Anil Vij Ambala Election Result 2024: अंबाला में भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज की प्रतिष्ठा दांव पर है। अब तक के रुझानों के अनुसार, वह पीछे चल रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी तक की गिनती की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी और निर्दलीय उम्मीदवार के बीच टक्कर चल रही है. अम्बाला कैंट से निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सर्वारा आगे चल रही हैं और बीजेपी-कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे रहीं है.


एग्जिट पोल में एक दशक के बाद हरियाणा में कांग्रेस की मजबूत वापसी का अनुमान लगाए जाने के बाद अंबाला कैंट से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने इन अनुमानों के महत्व को कमतर आंकते हुए कहा था कि जमीनी स्तर पर वास्तविक स्थिति काफी अलग है.


हरियाणा विधानसभा चुनाव में डाले गए मतों की गिनती जारी है, चुनाव आयोग की वेबसाइट पर सुबह 12:00 बजे तक के नवीनतम अपडेट के अनुसार भाजपा आधे से अधिक सीटों पर आगे चल रही है.


राज्य की 90 सीटों में से 49 पर भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, जबकि मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रही है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार सुबह 12:30 बजे तक ज्यादातर सीटों पर 6 से 8 राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है. 5 निर्दलीय और आईएनएलडी और बीएसपी का 1-1 उम्मीदवार भी आगे चल रहा है.