राजेश खत्री/ सोनीपत : खरखौदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव हलालपुर में रेसलर निशा और उसके भाई सूरज की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी अकादमी संचालक पवन और उसके साथी सचिन की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. पुलिस आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दे रही है. परिवार पर हमले की सूचना मिलने के बाद निशा के जम्मू कश्मीर में तैनात पिता दयानंद हवाई मार्ग से दिल्ली होते हुए गांव पहुंच गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें : छेड़खानी का विरोध करने पर महिला पहलवान निशा और भाई को उतारा मौत के घाट


वारदात से नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार सुबह पंचायत की. पंचायत की अध्यक्षता दहिया चौबीसी प्रधान सुल्तान सिंह ने की. उन्होंने पुलिस प्रशासन से आरोपियों पर पांच लाख का इनाम घोषित करने, गांव से कुश्ती अकादमी हटाने, आरोपी कोच पवन की संपत्ति सीज करने और उसका एनकाउंटर करने की मांग रखी. मौके पर मौजूद एएसपी डॉ.मयंक गुप्ता ने हत्यारोपियों पर एक लाख का इनाम घोषित किए जाने की जानकारी दी. पुलिस प्रशासन की तरफ से 5 ग्रामीणों की कमेटी का गठन करवाया गया है, ताकि पुलिस की कार्रवाई से संबंधित सभी जानकारी उनके साथ शेयर की जा सके.


WATCH LIVE TV 



बालंद (रोहतक) निवासी कोच पवन ने हलालपुर निवासी सचिन और अमित के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था. हमले में निशा की घायल मां धनपति के बयांन के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी. आरोप है कि एकेडमी में निशा की हत्या करने के बाद हमलावरों ने फोन कर उसके भाई और मां को बुलाया था और उसके बाद उन्हें भी गोली मार दी थी. वारदात के समय निशा प्रैक्टिस करने के लिए एकेडमी गई थी. 


रेसलर निशा और उसके भाई सूरज दहिया का पोस्टमार्टम गुरुवार दोपहर बाद सोनीपत के सिविल अस्पताल में करवाया गया. 2 डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौप दिए. 
सिविल हॉस्पिटल के प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर डॉ. जय भगवान ने बताया कि 4 गोलियां निशा के शरीर से और 3 गोलियां सूरज के शरीर से निकाली गईं.


जल्द ही गोलियों को सील कर पुलिस को सौंप दिया जाएगा और विसरा जांच के लिए मधुबन भेजा जाएगा. दोनों शव सीआरपीएफ की गाड़ी से हलालपुर लाए गए. निशा के पिता दयानंद जम्मू कश्मीर के पुलवामा शोपियां 178 बटालियन में तैनात हैं.