छेड़खानी का विरोध करने पर महिला पहलवान निशा और भाई को उतारा मौत के घाट
Advertisement

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला पहलवान निशा और भाई को उतारा मौत के घाट

हरियाणा के सोनीपत से खरखोदा विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले गांव हलालपुर में बुधवार को अज्ञात बदमाशों ने महिला पहलवान और उसके भाई को गोलियां मारकर हत्या कर दी. 

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला पहलवान निशा और भाई को उतारा मौत के घाट

राजेश खत्री/सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत से खरखोदा विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले गांव हलालपुर में बुधवार को अज्ञात बदमाशों ने महिला पहलवान और उसके भाई को गोलियां मारकर हत्या कर दी. वही मां को भी गोली मारकर गंभीर रूप से घायल किया गया है, जिन्हें इलाज के लिए PGI रोहतक में भर्ती करवाया गया है. इस पूरी वारदात के बाद खरखौदा पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सोनीपत जिला के हलालपुर पहलवान सुशील कुमार के नाम पर चलाई जा रही कुश्ती एकेडमी में बुधवार को जमकर गोलीबारी हुई जिसमें 18 वर्षीय सूरज व उसकी बड़ी बहन पहलवान निशा को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी. इस दौरान बीच-बचाव में आई उनकी मां धनपति को भी गोली लग गई. बहन-भाई दोनों की मौत मौके पर ही हो गई.

मां की हालात गंभीर है और उपचार के लिए रोहतक PGI रेफर कर दिया गया है जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. सूरज बारहवीं कक्षा में पढ़ाई करता था और निशा JBT का कोर्स करने के साथ-साथ कुश्ती भी कर रही थी. पहलवान निशा ने ऑल इंडिया यूनिवर्सिटीज खेलों में मेडल भी प्राप्त किया था. मृतक भाई बहनों के पिता दयानंद CRPF में बतौर सब-इंस्पेक्टर के पद पर जम्मू-कश्मीर में तैनात है.

वारदात की सूचना पुलिस के माध्यम से उन्हें भेज दी गई है. दीपक के परिजनों ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी यहां लगे CCTV कैमरों की DVR को भी अपने साथ ले गए. यहां पर इस कुश्ती एकेडमी संचालक पवन और सचिन पर आरोप है कि उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया है. यहां पर चलाए जा रहे इस कुश्ती एकेडमी में तीन से चार लड़कियां ग्रामीण क्षेत्रों से प्रैक्टिस करने के लिए आती थी.

इतना ही नहीं दिल्ली व हरियाणा के विभिन्न गांव से करीब 45 लड़के भी प्रैक्टिस करने के लिए इस एकेडमी में आते थे.  फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर कुछ भी बोल नहीं रही है और दोनों शवों को सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम हाउस में लाकर रख दिया है जिनका गुरुवार यानी की आज सुबह पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

गुस्साए ग्रामीणों ने कुश्ती अकादमी में लगाई आग

तो वहीं, हरियाणा से सोनीपत की खरखोदा विधानसभा क्षेत्र के गांव हलालपुर में दिनदहाड़े पहलवान निशा और उसके भाई के गोलियां मारकर हत्या किए जाने के बाद ग्रामीणों मैं भारी रोष देखने को मिला है और सुशील कुमार नाम से चलाई जा रही कोच पवन की कुश्ती एकेडमी को आग के हवाले कर दिया गया है. दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़ेंः सोनीपत में रेसलर निशा और भाई की हत्या ! खुद निशा बोलीं- Fake News

सोनीपत जिले के गांव हलालपुर में सुशील कुमार के नाम पर चलाए जा रहे इस कुश्ती एकेडमी भवन में गोली मारकर पहलवान व उसके भाई की बेरहमी से हत्या किए जाने के बाद ग्रामीणों में उत्साह देखने को मिला है और देखते ही देखते गुस्साए ग्रामीणों ने पहले तो एकेडमी में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया, फिर पुलिस की मौजूदगी में ही एकेडमी को आग के हवाले कर दिया.

जानें, क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि हत्या की वजह महिला पहलवान के साथ छेड़खानी का विरोध करना बताया जा रहा है. पुलिस ने इस संबंध में एकेडमी संचालक उसकी पत्नी तथा उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. निशा दहिया के चचेरे भाई ने बताया कि धनपति ने अपनी शिकायत में पवन उसकी पत्नी तथा उनके साले सहित कई लोगों पर गोली मारने का आरोप लगाया है.

हत्या करने की वजह निशा दहिया के साथ हो रही छेड़खानी का विरोध करना बताए जा रहा है. उन्होंने कहा इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि एकेडमी संचालक रोहतक जिले के बालन्द गांव का रहने वाला है.

WATCH LIVE TV

Trending news