Internet Service in Kullu Manali: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और तबाही के बाद मंगलवार के लोगों को हल्की-हल्की राहत मिलनी शुरू हुई है. वहीं, बारिश के कारण नेटवर्क कनेक्टिविटी भी बंद थी. जिसे अब शुरू कर दिया है. इस बात की जानकारी सीएम सुक्खू ने दी. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम ने बताया कि, बुधवार को मनाली में बीएसएनएल मोबाइल, लैंडलाइन और एफटीटीएच सेवाएं बहाल कर दी गई हैं. वहीं अब कसोल में भी नेटवर्क बहाल करने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा, अगल कुछ घंटों में मौसम ने साथ दिया तो, कल कसोल में नेटवर्क पूरी तरह से बहाल हो जाना चाहिए. इसे लेकर काम किया जा रहा है. 


इसके साथ ही सीएम ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से फंसे हुए लगभग 50 प्रतिशत पर्यटकों को निकाल लिया गया है और कहा कि सरकार पूरी प्राथमिकता के साथ पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम कर रही है. साथ ही खाने-पीने की भी व्यवस्था की जा रही है. 


Tomato Price: पंजाब-हिमाचल में बाढ़ और बारिश के कारण सब्जियों के दाम बढ़ें, टमाटर हुए 200 रुपये किलो!


जानकारी के लिए बता दें, मुख्यमंत्री सुक्खू लाहौल-स्पिति तथा कुल्लू जिला के हवाई सर्वेक्षण के बाद आज मण्डी पहुंचे. यहां उन्होंने राहत शिविरों में बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उनका हाल  जाना.  इस दौरान  उन्होंने शिविरों में रह रहे बाढ़ पीड़ितों को 25-25 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा की


उन्होंने कहा कि मण्डी के पंडोह में बाढ़ और बारिश से बड़े स्तर पर दुकानों और मकानों को काफी नुकसान पहुंचा है. प्रभावित क्षेत्रों में जनजीवन सामान्य बनाने के लिए थोड़ा समय अवश्य लगेगा. इसके साथ सीएम आज भारी धुंध व मौसम खराब होने के कारण थुनाग क्षेत्र का दौरा नहीं कर पाए. उन्होंने थुनाग में बाढ़ पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है.