Nahan News: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से जुड़ी मांगों को लेकर जिला मुख्यालय नाहन में आज CITU के बैनर तले आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्ज यूनियन ने ज्ञापन भेजा है. वर्कर्स ने सिरमौर जिला उपायुक्त सुमित खिमटा के माध्यम से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सचिव को ज्ञापन भेजा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Rajinder Rana Interview: हिमाचल में विधायकों के साथ हुआ दुर्व्यवहार, CM सुक्खू की सरकार फेल साबित हुई : BJP प्रत्याशी राजेंद्र राणा


मीडिया से बात करते हुए CITU के जिला महासचिव आशीष कुमार ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की जो तरफ से जो मानदेय मिलता है. वह पिछले दो महीने से नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा एक तरफ चुनाव माहौल में कई वायदे लोगों से कर रहे हैं, लेकिन मौजूदा समय में भी कर्मचारी अनदेखी का शिकार हो रहे है. 


आशीष कुमार ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में करीब 24 से 25 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व हेल्पर हैं, जो मौजूदा समय में अनदेखी का शिकार हो रहे है. उन्होंने कहा कि पोषाहार के लिए जो मोबाइल फोन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिए गए हैं. वह सही तरीके से काम नहीं कर रहे हैं, जिस कारण इनको वित्तीय लाभ ही समय से नहीं मिल पाते है. उन्होंने कहा कि 6 जून 2023 से फोन रिचार्ज के बिल अभी तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नहीं मिल पाए हैं. 


आशीष कुमार ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दुर्गम इलाकों में आंगनबाड़ी में पहुंचने वाले राशन के लिए ढुलाई भत्ता भी नाम मात्र का मिलता है. साथ ही कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों के अंदर पोषण आहार समय पर नहीं पहुंचता है. वही विभाग के अधिकारी बार-बार छापे मारने जरूर आंगनबाड़ी केंद्रों में पहुंचते हैं, मगर उनकी समस्या को लेकर कभी गंभीर नहीं रहते है. 


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन