विपन कुमार/धर्मशाला: केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर आज अपने एक दिवसीय दौरे पर हमीरपुर पहुंचे. इससे पहले कांगड़ा हवाई अड्डे पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया गया. साथ ही उन्हें पुलिस की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. बता दें, अनुराग सिंह ठाकुर हमीरपुर जिला की बड़सर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सोहरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे. साथ ही भोटा और हड़सर में सेक्टर प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनुराग सिंह ठाकुर ने कांगड़ा हवाई अड्डा पहुंचने पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा देश के दो लाख 69 हजार पंचायतों में 4 हजार एक सौ से ज्यादातर स्थानीय शहरी निकायों में जा रही है. उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी की गाड़ी देश के उन लोगों तक भी पहुंच रही है, जिन्हें आज तक केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया ताकि उन्हें अब लाभ मिल सके. साथ ही कहा कि देश के ऐसे करोड़ों लोग जिन्हें आज तक केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिला वह भी आकर अपने अनुभव मेरी कहानी मेरी जुबानी के माध्यम से बता रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Punjab के लोगों की सहूलियत के लिए हिमाचल सरकार करने जा रही ये बड़ा काम


केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में 4 करोड़ गरीबों को पक्के मकान, 12 करोड़ शौचालय, 13 करोड़ नल से जल और 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना से 5 लाख रुपये तक का इलाज बिल्कुल मुफ्त मिला है, वहीं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से 5 किलो अनाज अगले 5 साल तक भी मुफ्त मिलता रहेगा.


उन्होंने कहा कि जो नए लोग है, जिन्हें मकान चाहिए या अन्य केंद्र की योजनाओं की सौगात चाहिए, वह भी यहां आकर अपने आप को रजिस्टर कर रहे हैं. अनुराग ठाकुर ने कहा कि मेरा युवा भारत एप पर देश के अब तक 39 लाख युवा रजिस्टर कर चुके हैं और वह विकसित भारत के निर्माण में अपना योगदान देने के लिए तैयार हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि Mybharat.gov.in वेबसाइट पर युवा रजिस्टर कर रहे हैं और अपना योगदान दे रहे हैं.


WATCH LIVE TV