World Cup 2023: विश्व कप के मैचों को लेकर एचपीसीए ने भी तैयारियां शुरू कर दी है. विश्व प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला  में अक्टूबर माह में आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप के मैचों को लेकर जहां एक ओर एचपीसीए ने अभी से अपनी सभी तैयारियां करना शुरू कर दी है तो वहीं दूसरी और बीसीसीआई व आईसीसी टीम के सदस्यों ने भी धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम का जायजा लिया. साथ ही स्टेडियम में मैचों को लेकर किस तरह से एचपीसीए द्वारा प्रबंध किए जा रहे है इसकी जानकारी भी ली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एचपीसीए के निदेशक संजय शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को वर्ल्ड कप के पांच मैचों की मेजबानी करने का मौका मिला है.  इसको लेकर आईसीसी और बीसीसीआई की टीम के सदस्यों ने धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया है ताकि इस इवेंट में किसी भी तरह की कोई कमी न रहे. 


उन्होंने कहा कि आईसीसी इस इवेंट के प्रमुख आयोजक है और बीसीसीआई आईसीसी के निर्देशों के अनुसार ही काम करता और इसी को लेकर बीसीसीआई की टीम के सदस्यों व आईसीसी टीम के सदस्यों ने धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच कर हर काम का आंकलन किया है. 


संजय शर्मा ने कहा कि बीसीसीआई की टीम द्वारा मैच खेलने के लिए आने वाले खिलाड़ियों की सुरक्षा, जहां पर क्रिकेट खिलाड़ियों को रहने की सुविधा दी जाएगी व जिस रास्ते से खिलाड़ी क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेलने के लिए पहुंचेंगे. इन सभी पहलुओं पर बीसीसीआई की टीम के सदस्यों ने गहनता से जांच की है. ताकि क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो सके. 


उन्होंने कहा कि बीसीसीआई द्वारा कैसे इस इवेंट को खूबसूरत और यादगार बनाया जा सकता है.  इसको लेकर भी बीसीसीआई की टीम के सदस्यों व आईसीसी की टीम ने एचपीसीए के अधिकारियों के साथ बात की है. उन्होंने कहा कि अभी कुछ समय पहले ही एचपीसीए द्वारा धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को  दोबारा से बनाया गया है क्योंकि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में अक्सर बारिश होने का माहौल बना रहता है.


ऐसे में अगर स्टेडियम में बारिश होती है तो नई टेक्नोलॉजी के चलते अब मैदान को आधे घंटे में सूखाकर खेलने लायक बनाया जा सकता है.  उन्होंने कहा कि आईसीसी वनडे विश्व कप के डे-नाइट मैच एलईडी फ्लड लाइटों की रोशनी में खेले जाएंगे, जिसके लिए मैदान में नहीं एलईडी लाइट लगाई जा रही है.  इस मौके पर आइसीसी के टीम व बीसीसीआई के टीम के सदस्यों के साथ आईपीएल के चेयरमैन अरुण कुमार धूमल भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे.