Bilaspur News: शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ बिलासपुर पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है. जी हां बिलासपुर पुलिस द्वारा ड्रिंक एंड ड्राइव मामले में 26 वाहन चालकों के लाइसेंस रद्द करने के लिए कोर्ट में सिफारिश की गई है. वहीं एक माह के भीतर बिलासपुर पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव मामलों में कुल 109 चालान किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिलासपुर पुलिस द्वारा किरतपुर-नेरचौक फोरलेन मार्ग स्थित बिलासपुर के मंडी-भराड़ी और भगेड़ क्षेत्र में रोजाना नाका लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं और अगर कोई भी चालक शराब पीकर गाड़ी चलाता हुआ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. गौरलतब है कि फोरलेन मार्ग सहित अन्य मार्गों पर सड़क दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर जिला पुलिस द्वारा एक विशेष अभियान शुरू किया गया है, जिसमें शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. 


इसके साथ ही किरतपुर-नेरचैक फोरलेन पर पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से वाहनों की संख्या भी अधिक बढ़ गई है. ऐसे में पुलिस प्रशासन द्वारा अलग से ही टैफिक पुलिस थाना औहर में स्थापित किया गया है. वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा बिलासपुर जिला के फोरलेन एरिया में 24 घंटे पुलिस की टीम तैनात रहती है और गरामोड़ा से बलोह टोल बैरियर तक पुलिस राउंड पर रहती है. 


वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिलासपुर शिव कुमार चौधरी बिलासपुर ने कहा है कि ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों व यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही इन फोरलेन मार्ग में आईटीएमएस कैमरे भी स्थापित किए गए हैं, जो भी वाहन चालक 60 से अधिक स्पीड से गाड़ी चलाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. 


साथ ही उन्होंने कहा है कि शराब पीकर गाड़ी चलाना नियमों के खिलाफ है और ऐसे में जो चालक शराब पीकर वाहन चला रहें हैं. वह खुद के साथ ही दूसरों के लिए भी जानलेवा साबित हो रहे हैं. जिसे देखते हुए बिलासपुर पुलिस इन वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में ला रही है. साथ ही एएसपी शिव चौधरी ने कहा कि त्योहारी सीजन के चलते फोरलेन सहित सड़क मार्गों पर वाहनों की आवाजाही बढ़ जाती है.


साथ ही रैश डाइविंग व शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की वजह से दुर्घटनाएं अधिक हो जाती है. ऐसे में इन सभी वाहन चालकों के खिलाफ बिलासपुर पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है ताकि भविष्य में वाहन चालक की लापरवाही के चलते सड़क दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सके.


रिपोर्ट-विजय भारद्वाज, बिलासपुर