Bilaspur News: बिलासपुर में अवैध शराब ठेके के खिलाफ ग्रामीणों ने एकजुट होकर उपायुक्त कार्यालय परिसर बिलासपुर में धरना प्रदर्शन किया. वहीं शराब ठेके से नाराज ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग बिलासपुर कार्यालय के बाहर से उपायुक्त कार्यालय तक रोष रैली निकाली, जिसके पश्चात उपायुक्त कार्यालय परिसर के मुख्य गेट के बाहर करीब एक घंटे तक धरना दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं ग्रमीणों द्वारा किये जा रहे धरने की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त उपायुक्त बिलासपुर डॉक्टर निधि पटेल धरना स्थल पर पहुंची और ग्रामीणों से मुलाकात कर ज्ञापन लिया. गौरतलब है कि बिलासपुर जिला के नैनादेवी विधासभा क्षेत्र के अंतर्गत पंचपोड़ा में खुले शराब के ठेके का पिछले दो माह से ग्रामीणों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. 


वहीं, सामजसेवी अजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय ग्रामीणों द्वारा पहले भी शराब के ठेके के विरोध में जिला प्रशासन से मुलाकात कर ठेके को हटाये जाने की मांग की गई थी, मगर इस दिशा में कोई ठोस कदम ना उठाये जाने से खफा कल्लर व नकराना पंचायत के ग्रामीणों ने आज फिर उपायुक्त कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया है. 


सामजसेवी अजय कुमार शर्मा का कहना है कि पंचपोड़ा में खुला यह अवैध शराब का ठेका वन भूमि पर है जिसे तुरंत हटाया जाना चाहिए. इसके साथ ही शराब के ठेके पर शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है, जिसके चलते गांव की महिलाओं, बुजुर्गों व बच्चों को आने जाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है. 


उन्होंने आगे कहा कि वन विभाग की जमीन पर शराब का ठेका खुलना एक गंभीर विषय है, जिसको लेकर वन विभाग व आबकारी विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जांच होनी चाहिए कि बिना अधिकारियों की अनुमति के वन भूमि पर शराब का ठेका कैसे खुल गया और इतना समय बीतने के बावजूद इस ठेका संचालक के खिलाफ उचित कार्रवाई क्यों नहीं कि गई है. 


वहीं कल्लर पंचायत के उप प्रधान देशराज सहित स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि शराब का ठेका खुलने के बाद से शराबियों द्वारा स्थानीय माहौल खराब हुआ है, जिसके चलते लोगों को आने जाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए उन्होंने उपायुक्त बिलासपुर से मांग की है कि इस ठेके को वहां से हटाकर किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जाए ताकि काफी समय से लोगों को आ रही परेशानी से निजात मिल सके और दिनो दिन कल्लर व पंचपोड़ा गांव के खराब हो रहे माहौल में एक बार फिर सुधार हो सके.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर