Una BJP: बीजेपी द्वारा आज ऊना में आपातकाल और लोकतंत्र की हत्या को लेकर काला दिवस मनाया गया.  इस कार्यक्रम में बीजेपी के तमाम वर्क्स और नेता शामिल हुए. मीडिया से रूबरू होते हुए बीजेपी नेता और बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राम कुमार ने बताया की आज पूरे प्रदेश में नहीं बल्कि पूरे देश में 25 जून को काला दिवस के रूप में भारतीय जनता पार्टी मना रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Emergency Release Date: कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' का नया पोस्टर आया सामने, 6 सितंबर को मूवी होगी रिलीज


यह काला दिवस इसलिए मनाया जा रहा है क्योंकि आज के दिन 25 जून  1975 को जब देश में कांग्रेस पार्टी की सरकार थी. श्रीमती इंदिरा गांधी देश की प्रधानमंत्री थी. उन्होंने अपनी कुर्सी को बचाने के लिए क्योंकि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनकी संसद की सदस्यता की उसको रद्द कर दिया था. उनके चुनाव को अवैध माना गया. वह डिसक्वालीफाई हो गई, तो सांसद का पद छोड़ना पड़ना था. प्रधानमंत्री की कुर्सी भी जानी थी. अपनी कुर्सी को बचाने के लिए इंदिरा गांधी ने आधी रात में इस देश में इमरजेंसी लगाई.


संविधान में नेशनल इमरजेंसी प्रोग्राम लगाने के जो प्रावधान है. उनकी पूरी तरह से अनदेखी की गई. राष्ट्रपति पहले इसकी घोषणा करते हैं.  21 महीने के लिए देश में लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार पूरी तरह से खत्म कर दिए गए थे और मौलिक अधिकारों पर प्रतिबंध लग गया था. भारत के सर्वोच्च न्यायालय का हाई कोर्ट का जो ज्यूडिशल रिव्यू जिसके तहत लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों का मौलिक अधिकारों की रक्षा करने का काम हमारा न्यायालय करता है. उसपर भी रोक लगा दी गई थी, तो आज उसके विरोध में बीजेपी द्वारा आपातकाल और लोकतंत्र की हत्या को लेकर काला दिवस मनाया जा रहा है.


यह काला दिवस दशहरे की तरह हर साल मनाया जाएगा ताकि देश की जनता को कांग्रेस पार्टी की असलियत का पता चलता रहे. 


रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना