Nahan News: हिमाचल भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने आरोप लगाया है कि प्रदेश की सुक्खू सरकार लगातार विकास कार्यों को बाधित करने में जुटी हुई है और दिन रात सिर्फ केंद्र की सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. बता दें, ये बात राजीव बिंदल ने सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिंदल ने कहा कि अंग्रेजों के बाद अब पिछले 10 सालों में हिमाचल में रेल लाइनों के कार्यों को गति मिली है, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार को ये रास नहीं आ रहा. राज्य सरकार इन परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अपना हिस्सा नहीं दे रही, जिससे रेलवे के विस्तार कार्य रुके हुए है. 


उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में चल रहे दो प्रमुख रेलवे परियोजनाओं में धन की कमी के कारण रुकावट आ रही है. ये परियोजनाएं केंद्र और राज्य सरकार के बीच लागत साझेदारी के आधार पर संचालित की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी  नई रेलवे लाइन, जिसमें हिमाचल प्रदेश सरकार का 25% और केंद्र सरकार का 75% हिस्सा है उसे प्रदेश सरकार नहीं दे रही है. इसी प्रकार चंडीगढ़-बद्दी  नई रेलवे लाइन, जिसमें राज्य सरकार का 50% हिस्सा है. इस परियोजना पर सरकार भी सरकार अपना शेयर खर्च नहीं कर रही है जबकि इसको लेकर बार-बार रेलवे की तरफ से हिमाचल सरकार को पत्र लिखे जा रहे है.


Nayab Singh Saini: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री होंगे नायब सिंह सैनी, कल लेंगे CM पद की शपथ


उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जो भी मदद हिमाचल प्रदेश को मिलनी चाहिए वह समय-समय पर मिल रही है और करोड़ों रुपए का बजट विभिन्न योजनाओं के तहत हिमाचल प्रदेश को मिल रहा है. उसके बावजूद हिमाचल सरकार मुख्यमंत्री और मंत्री केंद्र सरकार को बदनाम करने में लगे हुए है.


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन