Nayab Singh Saini: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री होंगे नायब सिंह सैनी, कल लेंगे CM पद की शपथ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2474902

Nayab Singh Saini: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री होंगे नायब सिंह सैनी, कल लेंगे CM पद की शपथ

Nayab Singh Saini News: बुधवार को नायब सिंह सैनी हरियाणा भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए. कल CM पद की शपथ लेंगे. पढ़ें पूरी खबर 

Nayab Singh Saini: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री होंगे नायब सिंह सैनी, कल लेंगे CM पद की शपथ

Haryana New CM: हरियाणा भाजपा विधायक दल की बैठक में बुधवार को नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया. विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से नायब सिंह सैनी के नाम पर मुहर लगाई गई. 

पंचकूला में आयोजित विधायक दल की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया. विधायक दल की बैठक में अनिल विज और मनोहर लाल ने विधायक दल के नेता के तौर पर नायब सिंह सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी विधायकों ने समर्थन किया. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहे. बता दें, गुरुवार को 11 बजे पंचकूला के शालीमार ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह होगा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि नवनिर्वाचित विधायकों ने विधायक दल के नेता के रूप में नायब सिंह सैनी के नाम पर मुहर लगाई. इस घोषणा के बाद, सीएम सैनी ने खड़े होकर हाथ जोड़कर सभी विधायकों का धन्यवाद किया. सीएम सैनी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए एक बड़ा मंच तैयार किया जा रहा है. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा और एनडीए के सहयोगी दलों के कई नेता मौजूद रहेंगे. इसके लिए तैयारियां अब अंतिम चरण में है.

आपको बता दें, इस साल मार्च में मनोहर लाल की जगह नायब सिंह सैनी को भाजपा ने मुख्यमंत्री बनाया था. वह 17 अक्टूबर को दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. नायब सैनी ने अभी हाल ही मैं अपने शपथ ग्रहण समारोह के बारे में कहा था. हरियाणा प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और हरियाणा के दो करोड़ 80 लाख लोगों में उत्साह और जोश का माहौल है. राज्य में भाजपा तीसरी बार लगातार पूर्ण बहुमत के साथ आई है.

Haryana New CM: दूसरी बार नायब सिंह सैनी हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की कल लेंगे शपथ

शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समय मिल चुका है. साथ ही पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी समारोह में आ रहा है. बता दें, हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा के लिए वोटिंग हुई थी और 8 अक्टूबर को मतगणना हुई थी. चुनाव परिणाम में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. उसने 90 में से 48 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार किया था.

रिपोर्ट- आईएएनएस

 

Trending news