राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और मौजूदा बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती ने ऊना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मौजूदा सरकार पर जमकर निशाना साधा. सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार के 6 माह के कार्यकाल में विकास की गति रुक गई है. हर बात के लिए कांग्रेस के लोग केंद्र सरकार को दोष दे रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में माफिया राज को संरक्षण मिल रहा है. आपदा के कारण खनन माफिया को लेकर दो मंत्री आमने-सामने हैं. एक मंत्री अवैध खनन को लेकर प्रशासन पर शिकंजा कसने की बात कह रहा है जबकि दूसरा कैबिनेट मंत्री उनके बयान को बचकाना बतातक पल्ला झाड़ रहा है. साथ ही कहा कि बद्दी बरोटीवाला में भी बहे पुल अवैध खनन की देन हैं जबकि इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री का कोई भी बयान अभी तक सामने नहीं आया है.


ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर जारी, कुल्लू में फटा बादल, 1 की मौत


वहीं, सतपाल सत्ती ने कहा कि ऊना की स्वां नदी में हो रहे अवैध खनन को स्थानीय नेता का संरक्षण मिला हुआ है जो लोग अवैध माइनिंग कर रहे हैं उनके पास कोई माइनिंग लीज नहीं है, जबकि पुलिस विभाग ट्रैक्टरों के चालान काटकर खानापूर्ति कर रहा है. पुलिस ने 6 माह के कार्यकाल में किसी टिप्पर व जेसीबी का कोई चालान नहीं किया है. ऊना में एक बड़े माफिया काम कर रहे हैं. माइनिंग अधिकारी इस पर कोई एक्शन नहीं ले रहे हैं,  जबकि वह स्थानीय नेता के साथ बैठकर अपनी हिस्सेदारी बांट रहे हैं.


सती ने कहा कि जिन लोगों के पास माइनिंग लीज है उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है. अवैध माइनिंग करने वाले बिना माइनिंग लीज धड़ल्ले से  अवैध माइनिंग कर रहे हैं. उन्होंने इन सब के पीछे स्थानीय नेता का संरक्षण होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि मेंहतपुर और संतोषगढ में सट्टे की नई दुकानें खुल गई हैं जो पुलिस के लोग सट्टा और ड्रग्स पर नकेल कसने के लिए लगाए गए हैं उनकी खुद की फोटो माफिया के साथ आ रही है.


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में आपदा राहत के तहत 364 करोड़ रुपये की दो किश्त जारी


सत्ती ने कहा कि इसकी लिस्ट भी उनके पास है, जिसे वह मुख्यमंत्री के सामने उठाएंगे. उन्होंने कहा कि सट्टे के साथ-साथ शराब के नए ठेके भी खोले गए हैं. ऊना जिला में युवाओं को शराब के जरिए बर्बाद किया जा रहा है. अब सरकारी अस्पतालों में भी माफिया बैठ गया है, क्योंकि जो दवाइयां लिखी जा रही हैं उसकी लिस्ट हॉस्पिटल में जा रही है कि किस की दवा लिखनी है और किसकी नहीं.


उन्होंने कहा कि वे इन सब मामलों की जांच करेंगे, किस-किस कंपनी की दवा है क्या वे दवा अच्छी कंपनी की हैं या नहीं है इसकी जांच करेंगे. उन्होंने आईपीएच विभाग और लोक निर्माण विभाग में भी माफिया के लोगों के बैठे होने की बात कही. सत्ती ने कहा कि आईपीएच और लोक निर्माण विभाग में डीएनटी माफिया सक्रिय हैं. 


इसके साथ तबादला माफिया भी ऊना में बैठ गया है. पैसे लेकर लोगों की बदली की जा रही है. कुछ लोगों द्वारा बदली को लेकर कोर्ट का रुख किया गया जहां से उन्हें राहत मिली है. उन्होंने कहा कि ऊना जिला में अब गुंडा माफिया को भी संरक्षण मिलना शुरू हो गया है, जिसे लेकर उन्होंने शहर में हुई एक ताजा वारदात का भी उदाहरण मीडिया के सामने पेश किया.


WATCH LIVE TV