Himachal BSP: बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम सिंह नय्यर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर गारंटियों के नाम पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है. सर्किट हाउस बिलासपुर में प्रेसवार्ता के दौरान विक्रम सिंह नय्यर ने कहा कि 10 गारंटियों के नाम पर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने जनता के साथ किए गए चुनावी वादों को पूरा करने में नाकाम साबित हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही उन्होंने शिमला के संजौली मस्जिद विवाद को लेकर भी सवाल उठाए हैं. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों को झूठ का पुलिंदा करार देते हुए विक्रम सिंह नय्यर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और भाजपा में स्वार्थ की राजनीति करने और लोगों को झूठी गारंटियों के नाम पर गुमराह करके सत्ता की कुर्सी प्राप्त कर लेना ही मुख्य मकसद है. 


उन्होंने कहा कि यह दोनों ही पार्टियां बारी-बारी से झूठ व बेबुनियादी गारंटियां देकर सत्ता पर कब्जा कर रही हैं, जिसे आने वाले समय में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता समाज के समक्ष लाएंगे. साथ ही कहा कि हिमाचल प्रदेश में बसपा नियमित सदस्यता अभियान चलाएगी और लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम किया जाएगा. 


विक्रम सिंह नय्यर ने संजौली में मस्जिद के नाम पर भाजपा नेताओं द्वारा हंगामा करके प्रदेश के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने का प्रयास किया है, जिस पर सख्ती से अंकुश लगना चाहिए और धर्म के नाम पर किसी प्रकार की कोई भी राजनीति ना करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को दोनों समुदाय के लोगों से शांति वार्ता कर मामला सुलझाना चाहिए. 


उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बहुजन समाज पार्टी आरक्षण नीति का पूर्ण समर्थन करती है और केंद्र सरकार द्वारा आरक्षण नीति में कोई भी परिवर्तन नहीं करना चाहिए. उन्होंने हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रही वारदातों के चलते कानून व्यवस्था चरमराने के साथ ही स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ने की बात कहते हुए प्रदेश सरकार को इस दिशा में ठोस रणनीति बनाने की बात भी कही है.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर