Chandigarh-Shimla Highway status news in Hindi: हिमाचल प्रदेश में इस साल जुलाई के महीने में मौसम का काफी कहर देखने को मिला है और ऐसे में कुछ दिन पहले चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे, जो भूस्खलन के कारण परवाणु-धर्मपुर रोड के पास से बंद कर दिया गया था, अब वहां बस सेवा को बहाल कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले 8 अगस्त को चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे पर परवाणु-धर्मपुर रोड के पास बंद रास्ते को छोटे वाहनों के लिए बहाल किया गया था. इससे ना सिर्फ हिमाचल के लोगों को बल्कि चंडीगढ़ जैसे शहर में रह रहे लोगों को भी बहुत राहत मिलेगी. 


लगभग आठ दिनों से लोगों को चंडीगढ़ से शिमला के लिए सीधी बस सुविधा नहीं मिल पा रही थी. इतना ही नहीं, चंडीगढ़ से शिमला पहुंचने के लिए जहां महिज़ 4 घंटे का समय लगता है, वहीं यह रास्ता बंद होने के कारण वैकल्पिक मार्ग के जरिए लगभग यही सफर 6 घंटे में तय किया जा रहा था. 


ऐसे में 8 अगस्त को इस रास्ते को छोटे वाहनों के लिए बहाल करने के बाद बस सेवा भी बहाल कर दी गई. इस दौरान खाली बड़ें ट्रकों की आवाजाही के ट्रायल करवाए गए लेकिन फिलहाल अभी ट्रकों को इस रास्ते पर जाने की अनुमति नहीं है. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही यहां से बड़े ट्रकों की आवाजाही भी शुरू कर दी जाएगी. 


ऐसे में मौसम भी एक चुनौती रहेगा क्योंकि कई रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर मौसम साफ़ रहा तो कुछ बड़े ट्रकों को वीरवार की शाम ट्रायल के तौर पर इस मार्ग से गुजारा जा सकता है. गौरतलब है कि फिलहाल अभी भी इस मार्ग पर पहाड़ी से मलबा आने का खतरा बना हुआ है. 


यह भी पढ़ें: Covid 19 New Variant: क्या है कोरोना वायरस का नया वैरिएंट एरिस, जानिए इसके बारे में सब कुछ


(For more news apart from Chandigarh-Shimla Highway status news in Hindi, stay tuned to Zee PHH)