अरविंदर सिंह/हमीरपुर: सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियंस (CITU) ने हमीरपुर में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के राष्ट्रीय आह्वान पर 'भारत छोड़ो आंदोलन' की शुरुआत होने के ऐतिहासिक दिन पर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद किया है. सीटू के राष्ट्रीय सचिव कश्मीर सिंह ठाकुर की अगुवाई में यूनियन के कार्यकर्ताओं ने भोटा चौक से लेकर गांधी चौक तक रोष रैली निकाली और गांधी चौक पर धरना दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीटू नेताओ ने आरोप लगाया कि जब से मोदी सरकार ने सत्ता संभाली है तब से लगातार मजदूर विरोधी, जनता विरोधी और देश विरोधी निर्णय ले रही है, उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश में मजदूरों में भारी रोष है. 


ये भी पढ़ें- Shimla में हुआ बड़ा हादसा, सेब से लदे ट्रक की चपेट में आने से दो लोगों की मौत


मजदूरों से छीन लिया विरोध करने का तरीका
वहीं, सीटू जिला सचिव जोगिंद्र ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने मजदूरों के लिए बने सभी श्रम कानूनों को खत्म कर दिया है और उसकी जगह चार नए लेबर कोड बना दिए हैं. इसके साथ ही कहा कि सरकार ने मजदूरों से विरोध करने का अधिकार भी छीना लिया है और हड़ताल को गैर कानूनी बना दिया गया है. 


लगातार बढ़ रहे क्राइम- जोगिंद्र ठाकुर
जोगिंद्र ठाकुर ने कहा कि आज महंगाई आसमान छू रही है और सरकार जनता के सर लगातार टैक्स का बोझ लाद रही है. पूरी दुनिया में कच्चे तेल की कीमतें गिर गई हैं, लेकिन जनता को इसका लाभ नहीं दिया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस समय देश में बेरोजगारी चरम पर है, महंगाई पर कोई नियंत्रण नहीं है, देश में महिलाओं पर अपराध लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे समय में सरकार सांप्रदायिक, जातीय, क्षेत्रीय हर तरह के हथकंडे अपनाकर जनता को लड़वाने की कोशिश कर रही है. 


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में जनता को मिलेगा कई सरकारी सुविधाओं का सीधा लाभ


प्रदर्शन के दौरान सीटू के राष्ट्रीय सचिव डॉ. कश्मीर सिंह ठाकुर, हिमाचल भवन एवं सड़क निर्माण मजदूर यूनियन (संबंधित सीटू) के राज्य अध्यक्ष जोगिंदर कुमार जिला के सचिव रंजन शर्मा ब्लॉक सचिव सुरेश राठौर भी मौके पर मौजूद रहे. 


WATCH LIVE TV