विपिन कुमार/कांगड़ा: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने मंगलवार को कांगड़ा जिले में 5 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले भगवान परशुराम संस्कृति भवन का शिलान्यास किया. सीएम ने भगवान परशुराम जयंती के अवसर पर लोगों को बधाई दिया. साथ ही कहा कि भगवान परशुराम ने हमेशा ही कमजोर वर्ग के उत्पीड़न और उनके साथ होने वाले अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीवी की चर्चित बहू रश्मि देसाई ने बैल्क ड्रैस में बिखेरा हुस्न का जादू, नजरें हटाना हुआ मुश्किल


सीएम ने किया ट्वीट
सीएम ने लिखा कि सत्य, धर्म एवं न्याय के प्रतीक के रूप में भगवान परशुराम जी का जीवन हम सबके लिए प्रेरणादायक है. भगवान परशुराम जी की जयंती के अवसर पर आज कांगड़ा में भगवान श्री परशुराम संस्कृत भवन का शिलान्यास करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. स्थानीय जनता को बधाई. 



भगवान विष्णु के अवतार थे परशुराम जी
उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम शास्त्र और शस्त्र दोनों के ज्ञाता थे. साथ ही बताया कि भगवान शिव ने असहाय और शक्तिहीन की रक्षा के लिए भगवान परशुराम को परशु प्रदान किया था और उसके बाद उनका नामकरण परशुराम हुआ. साथ ही जनता को बताया कि ऋषि जमदग्नि के पुत्र भगवान परशुराम, भगवान विष्णु के अवतार थे.


रेणुका झील से है भगवान परशुराम का नाता
मुख्यमंत्री ने कहा कि देवभूमि हिमाचल से भगवान परशुराम का गहरा नाता है क्योंकि सिरमौर जिले की रेणुका झील भगवान परशुराम की मां माता रेणुका को दर्शाती है. उन्होंने कहा कि हर साल यहां रेणुका मेला आयोजित किया जाता है, जो मां और बेटे के मिलन का प्रतीक है. 


बता दें, सीएम ने इस भवन निर्माण के लिए 21 लाख रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस भवन निर्माण के लिए हर संभव सहयोग प्रदान करेगी. साथ ही उन्होंने लोगों से इस भवन निर्माण के लिए उदारता से योगदान करने का भी आग्रह किया. 


Watch Live