समीक्षा राणा/शिमला: हिमाचल प्रदेश में सियासत गरमाने लगी है. भाजपा के बाद कांगड़ा में केजरीवाल की रैली से चुनावी माहौल पूरे उफान पर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिमाचल के 12 जिलों की 68 सीटों में से कांगड़ा में सबसे ज्यादा 15 विधानसभा सीट है. कांगड़ा से ही सत्ता की दशा व दिशा तय होती है. इसलिए भाजपा कांग्रेस व आप कांगड़ा में ही राजनीतिक गतिविधियों की हवा बना रहे है.


नड्डा की रैली के बाद केजरीवाल की रैली में एक दूसरे पर खूब हमले किए गए. केजरीवाल ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का नाम लेकर उन्हें नकल करने का आरोप जड़ा.


केजरीवाल के वार पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केजरीवाल पहली बार मंडी आये थे तो कुछ नही बोल पाए थे. अब बोलना शुरू किया है. हिमाचल के लोग संस्कारी है वह समझते है कि कौन क्या बोल रहा है.


केजरीवाल संयमित भाषा का प्रयोग करें, उनको कोई सलाह नही दूंगा, लेकिन हिमाचल सरकार को लेकर केजरीवाल जो कह रहे है उसका आने वाले समय मे जबाब दिया जाएगा.


लगे हाथों मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों ले लिया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू के उस बयान पर जबाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री दिल्ली के रिमोट से चलते है.


मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को सलाह दी की पहले कांग्रेस पार्टी का हाल व अपना हाल देख लें. उसके बाद बयान दें. चुनावी वर्ष में है ऐसे बयान तो आते रहते है.