T20 World Cup SA Squad: टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, 4 धांसू प्लेयर को नहीं मिली जगह
Advertisement
trendingNow12228842

T20 World Cup SA Squad: टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, 4 धांसू प्लेयर को नहीं मिली जगह

T20 World Cup South Africa squad: टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 1 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है. इस टूर्नामेंट के लिए सभी देशों को अपनी टीम का ऐलान 1 मई तक कर देना है. हालांकि, बाद में उसमें कुछ बदलाव किए जा सकते हैं.

T20 World Cup SA Squad: टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, 4 धांसू प्लेयर को नहीं मिली जगह

T20 World Cup South Africa squad: टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 1 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है. इस टूर्नामेंट के लिए सभी देशों को अपनी टीम का ऐलान 1 मई तक कर देना है. हालांकि, बाद में उसमें कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. इस क्रम में सबसे पहले न्यूजीलैंड की टीम सामने आई. अब मंगलवार (30 अप्रैल) को साउथ अफ्रीका की टीम का भी ऐलान हो गया. एडेन मार्करम की कप्तानी में इस बार अफ्रीकी टीम खिताब का सूखा समाप्त करने के लिए उतरेगी.

दो नए खिलाड़ियों को मौका

बल्लेबाज रयान रिकेल्टन और तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. रिकेल्टन ने SA20 में MI केप टाउन के लिए 58.88 की औसत से 530 रन बनाए थे. वहीं, बार्टमैन ने दो बार के चैंपियन सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए आठ मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे. खास बात है कि चार दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. इनमें पूर्व कप्तान तेम्बा बावुमा, राइली रूसो, वेन पार्नेल और रसी वान डर डुसेन शामिल है.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma Bday: 'लव यू रो', रोहित को बर्थडे पर वाइफ रितिका ने यूं किया विश, पोस्ट शेयर कर लुटाया प्यार

नहीं हुई डुप्लेसिस की वापसी

इस बात के कयास लगाए जा रहा थे कि पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस इस टूर्नामेंट के लिए वापसी कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बावुमा, रूसो और पार्नेल तीन खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2022 में पिछले टी20 विश्व कप में खेला था और उन्हें मौजूदा टीम में शामिल नहीं किया गया है. डुसेन टूटी हुई उंगली के कारण 2022 में नहीं खेल पाए थे. इस बार भी उन्हें मौका नहीं मिला है. तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी 2022 में टीम का भी हिस्सा थे. इस बार उन्हें नंद्रे बर्गर के साथ रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुना गया है. 

रबाडा और नॉर्खिया की वापसी

कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया नौ महीने की अनुपस्थिति के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं. दोनों तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे. मार्को यानसेन, गेराल्ड कोएट्जी और बार्टमैन दक्षिण अफ्रीका के लिए अन्य तेज गेंदबाजी विकल्प होंगे. केशव महाराज और तबरेज शम्सी टीम में प्रमुख स्पिनर हैं. दोनों के अलावा ब्योर्न फोर्टुइन, मार्कराम और ट्रिस्टन स्टब्स भी स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी लाइन अप में मार्कराम और रिकेल्टन के साथ क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर और स्टब्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Video Watch: 'वह भयावह था...', ऋषभ पंत की दुर्घटना के बाद ऐसा था शाहरुख का रिएक्शन, SRK ने किया खुलासा

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम

एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिच नॉर्खिया, कगिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स.

Trending news