Shimla News: हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारों से रोजगार देने का वादा करके सत्ता में आई सूक्खू सरकार ने इन बेरोजगारों को दिवाली पर बड़ा झटका दे दिया है. सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को हिमाचल सरकार ने निरस्त कर दिया है. सुक्खू सरकार ने हिमाचल प्रदेश में बीते दो साल से खाली चल रहे सभी सरकारी पदों को खत्म कर दिया है. सरकार के वित्त विभाग की ओर से आदेश जारी किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश में 1 लाख 70 हजार पदों का चल रहा बैगलॉग 
वित्त विभाग के प्रधान सचिव देवेश कुमार की ओर से ऐसे आदेश सभी विभागों को भेजे गए हैं. बता दें, हिमाचल प्रदेश में 1 लाख 70 हजार पदों का बैगलॉग चल रहा है. करीब 40 फीसदी पद इस आदेश के तहत आए हैं. ऐसे में अब नौकरी की राह ताक रहे बेरोजगार युवा इन पदों पर आवेदन नहीं कर सकेंगे. इन पदों पर अब कोई भर्ती नहीं होगी. उन्होंने अपने आदेशों में 2012 में जारी हुए एक पत्र का भी हवाला दिया है.


Chamba में आवारा कुत्तों ने 28 लोगों को किया घायल, पशुपालन विभाग ने उठाया बड़ा कदम


एक हफ्ते में हटा दिए जाएंगे सभी पद
देवेश कुमार ने अपने आदेशों में लिखा, 14 अगस्त, 2012 के दिशा-निर्देशों के अनुसार, अब ताजा आदेशों की विभाग अनुपालना नहीं कर रहे हैं और ना ही वित्त विभाग को ब्योरा दिया जा रहा है. प्रधान सचिव वित्त ने साफ कहा कि प्रदेश सरकार ने इस मामले को गंभीरता से फैसला लिया है. अब दो साल या इससे अधिक समय से खाली चल रहे अस्थायी या नियमित पदों को खत्म कर दिया है. ऐसे में अब संबंधित विभाग एक हफ्ते में इन सभी पदों को बजट बुक से हटवा दें और इसका सख्ती से पालन किया जाए.


(समीक्षा कुमारी/शिमला)


WATCH LIVE TV