Himachal CM Sukhvinder Singh Sukhu:  हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Singh Sukhu) और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री (deputy cm mukesh agnihotri) आज सचिवालय (Himachal Pradesh secretariat) में अपना पदभार संभाला. इस दौरान गार्ड ऑफ ऑनर से उनका स्वागत किया गया.वहीं मुख्यमंत्री ने आज बड़ा ऐलान कर दिया है. इस दौरान उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी उनके साथ मौजूद हैं. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कैबिनेट की पहली बैठक में सबसे पहले पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि जैसा कि वादा किया गया था हम पहली कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशम स्कीम को लेकर आएंगे. 


इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभालने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधायकों के साथ पहली बैठक की. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि अब हिमाचल सदन और हिमाचल भवन में विधायकों को भी आम आदमी जितने पैसे चुकाने होंगे. इससे पहले विधायकों को आम आदमी के मुकाबले रियायती दरों पर कमरे उपलब्ध करवए जाते थे. सरकार के इस नीतिगत फैसले के बाद अब आम आदमी और विधायक एक पायदान पर आकर खड़े जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस नीतिगत फैसले से अब विधायकों को भी आम आदमी जितने पैसे चुकाने होंगे. 



बता दें, हिमाचल कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग शिमला स्थित सचिवालय में हुई.  जिसकी CM सुखविंदर सिंह सुक्खू अध्यक्षता किए. उनके साथ डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री भी हैं. हालांकि, यह बैठक पार्टी की इंटरनल बैठक बताई जा रही है.  बैठक में मंत्रियों के नामों पर मंथन होगा.  साथ ही आगे के रोडमैप को लेकर भी चर्चा की गई. 


बैठक में सीएम ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जीत कर आए विधायकों को मोटिवेट भी किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें काम को लेकर किसी भी तरह की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. सरकार और संगठन के काम को लेकर उनका पूरा साथ और सहयोग देंगे. वहीं, उन्होंने कहा कि काम के दौरान अगर उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी या दिक्कत होती है, तो वह बिना देरी किए बेझिझक उनसे मिल सकते हैं. 


हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू ने संभाला कार्यभार, पहले ही दिन कही ये बात


इसके साथ ही प्रदेश के नए मुख्यमंत्री ने दो टूक शब्दों में संदेश दे दिया कि विकास के कामों में देरी और भ्रष्टाचार करने वाले लोगों पर सरकार का सख्त रवैया रहेगा. प्रदेश में भष्ट्राचार से निपटने के लिए जल्द ही ट्रांसपेरेंसी एक्ट लागू किया जाएगा. 


Watch Live