Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीटों में से हमीरपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायज़ादा का सीधा मुकाबला भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि सतपाल रायजादा ऊना से पूर्व विधायक है और ऊना विधानसभा क्षेत्र में अच्छी पकड़ बनाये हुए हैं, तो दूसरी ओर अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय सीट से चार बार सांसद रह चुके हैं और इस बार पांचवीं बार जीत के लिए चुनावी मैदान में उतरे हैं. 


लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नज़दीक आती जा रही है. वैसे-वैसे बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है. हमीरपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायज़ादा का कहना है कि कांग्रेस हाईकमान द्वारा जब से उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित किया गया है तब वह लगातार जनता के बीच में जाकर प्रदेश सरकार की उपलब्धियां व केंद्र सरकार की खामियां बता रहे हैं और उन्हें जनता का पूरा समर्थन भी मिल रहा है. 


साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे हिमाचल प्रदेश में चुनावी माहौल कांग्रेस के पक्ष में बनता जा रहा है और इसे देखते हुए यह तय हो गया है कि प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों सहित विधानसभा उपचुनाव की छह सीटें भी कांग्रेस उम्मीदवार ही जीतेंगे. 


वहीं सतपाल रायज़ादा ने ऊना रेलवे लाइन मामले को लेकर अनुराग ठाकुर पर भी निशाना साधा है. सतपाल रायज़ादा का कहना है की सन् 1990 में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ऊना में रेलवे लाइन पहुंच गई थी और नये रूटों की बात है तो नये रूट लगाना सरकार का दायित्व है, लेकिन अनुराग ठाकुर इस रेलवे लाइन का श्रेय भी ख़ुद को ही दे रहे हैं. 


साथ ही उन्होंने कहा कि बिलासपुर में एम्स का निर्माण हुआ है, मगर इसके श्रेय की लड़ाई आज भी जारी है. एक ओर इसका श्रेय अनुराग ठाकुर लेते हैं, तो दूसरी ओर पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लेते हैं. अब उन्हें तय कर लेना चाहिए कि आख़िरकार एम्स किसकी देन है.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर