Himachal Pradesh Weather Update: गुजरात (Gujarat Weather Update) में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) के कारण काफी नुकसान हुआ है. वहीं, गुजरात में भारी तबाही के बाद अब हिमाचल के लोगों को भी इसका प्रकोप झेलना पड़ सकता है.  मौसम विभाग ने प्रदेशवासियों को अलर्ट कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Video: ब्रालेस ब्लाउज पहन सपना चौधरी ने दिखाया बोल्ड लुक, फैंस का मचला मन


मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल ने बताया कि हिमाचल में बिपरजॉय का असर 18 और 19 जून को दिख सकता है. 20 जून तक राज्य में भारी बारिश हो सकती है. आगे उन्होंने बताया कि बिपरजॉय के कारण कल से हिमाचल में बारिश के साथ-साथ तूफान की भी संभावना है. 


साथ ही कहा कि 20 जून तक हिमाचल में प्री-मानसून की दस्तक के आसार है.  इससे पहले मई महीने की बारिश ने हिमाचल में पिछले 20 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. वहीं लगातार हो रही बारिश से प्रदेश का तापमान भी नीचे ही है. सिर्फ कुछ जिलों को छोड़ कर.  आज भी प्रदेश का औसत न्यूनतम तापमान नॉर्मल से 1.8 डिग्री रहा. 


Chamba Crime: हिमाचल में युवक की हत्या के बाद लगातार जारी है धरना प्रदर्शन, धारा 144 लागू


बता दें, प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कई शहरों में बारिश हुई. केलांग का न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री और धोलाकुआं का अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.  ऐसे में अगले कुछ दिन बारिश से राज्य के तापमान में काफी गिरावट आ सकती है.