Una News: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किए गए विशेष कार्यक्रम सरकार आपके गांव को रायपुर सहोड़ा गांव में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने शिरकत की. डिप्टी सीएम ने कार्यक्रम में पहुंचने से पहले रायपुर सहोड़ा गांव में मंदिर और गुरुद्वारा में माथा टेका.  उसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal News: नाहन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल प्रदेश का 53वां राज्यत्व दिवस


सरकार आपके गांव कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का भी डिप्टी सीएम ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने लोगों की जन समस्याएं भी सुनी. मीडिया से रूबरू होते हुए डिप्टी सीएम ने कहा की कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू किए गए कार्यक्रम सरकार आपके गांव की अपार सफलता को लेकर बीजेपी के अंदर घबराहट और हलचल पैदा हो गई है. 


इस कार्यक्रम की सफलता को लेकर काफी घबराहट उनके अंदर है. हमारी विकास, कल्याण और गरीब की सेवा की राजनीति है. हल्के में विकास को आगे बढ़ाना हमारा मकसद है. उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश में विकास का पहिया बड़ी तेजी से चल रहा है.  आज का दिन भी बड़ा पावन दिन है.  हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व  को लेकर आज यहां कार्यक्रम किया जा रहे हैं.  आज ही के दिन श्रीमती इंदिरा गांधी ने हिमाचल को स्टेट हुड घोषित किया था. 


जबकि बीजेपी हिमाचल विकास की विरोधी है. आपदा के दौरान भी इन्होंने सरकार का विरोध किया है. उन्होंने केंद्र से कहा है की आपदा के दौरान जो 10 हजार करोड़ की त्रासदी का क्लेम है. वह हमें जरूर दें.  उन्होंने कहा हमीरपुर पार्लियामेंट की सीट जिसको अनुराग ठाकुर प्रेजेंट करते हैं. इसके विकास के लिए उन्होंने कोई कदम नहीं उठाया है. हमीरपुर  से लेकर ऊना तक रेल लाइन अब तक नहीं बनी है और न ही इसके लिए कोई पैसा दिया गया है. 


उन्होंने आगे कहा कि भाजपा मंदिर के नाम पर बात कर रहे हैं, लेकिन राम हमारी राजनीति नहीं राम हमारे आराध्या हैं.  वह हमारे आराध्य भगवान हैं. हम उनके आदेशों के मुताबिक काम कर रहे हैं. हिमाचल प्रदेश देवभूमि हैं, मंदिर हमारी आस्था का केंद्र है.  प्रदेश में अनेकों शक्तिपीठ और मंदिर हैं.  हम उनकी भव्यता बढ़ाने और उनके विस्तारीकरण हो सके उसके लिए कदम उठा रहे हैं. 


हमारा कोई दिखावा नहीं है.  हम हर रोज किसी न किसी मंदिर में होते हैं और भगवान का आशीर्वाद लेते हैं. भाजपा का आधार विकास नहीं है, कल्याण नहीं. ऐसे में हम यह सब साबित करेंगे विकास करके लोकसभा में इस बार हमारा उम्मीदवार जीत कर जाएगा. इस मौके पर पूर्व सैनिकों ने भी डिप्टी सीएम के समक्ष अपनी समस्या को रखा जिसको ध्यान पूर्वक सुना गया. 


रिपोर्ट- राकेश मालही